Site icon Rozana News 24×7

Delhi Mausam: दिल्ली में फिर बिगड़ेगा मौसम, 35 की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, बारिश पर भी अपडेट

Delhi Mausam

Weather will deteriorate again in Delhi, winds will blow at a speed of 35, update on rain too

Delhi Mausam: दिल्ली और एनसीआर इलाकों में मौसम खराब रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी अपडेट जारी किया है। जानिए दिल्ली एनसीआर में कब और कितने समय तक मौसम खराब रहेगा…

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में एक बार फिर बारिश का मौसम बन रहा है। राष्ट्रीय राजधानी के साथ एनसीआर के इलाकों में आसमान में छिटपुट बादलों ने डेरा डाल रखा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन इसके बाद 25 सितंबर से मौसम खराब होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 और 27 सितंबर को दिल्ली और एनसीआर इलाकों में मौसम खराब रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। Delhi Mausam

Delhi Mausam: दिल्ली में फिर बिगड़ेगा मौसम, 35 की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, बारिश पर भी अपडेट

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून 23 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से वापस हो गया है। इतना ही नहीं, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और गुजरात के आसपास के इलाकों से भी इसके वापस जाने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

Delhi Mausam: हालांकि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य इलाकों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भी मौसम खराब रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन इसके बाद 25 सितंबर से मौसम बदलने का अनुमान है। आईएमडी ने 25 सितंबर को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का अनुमान जताया है।

Delhi Mausam: आईएमडी के मुताबिक 26 और 27 सितंबर को दिल्ली एनसीआर में मौसम खराब रहेगा। इन दोनों ही दिनों में दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। 28 सितंबर को छिटपुट बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है। 29 सितंबर से एक बार फिर मौसम साफ होने की उम्मीद है। हालांकि आसमान में छिटपुट हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। इस पूरे सप्ताह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है।

Delhi Mausam: गौरतलब है कि बारिश न होने की वजह से दिल्ली एनसीआर के लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं। आईएमडी ने 24 सितंबर को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान जताया है। इसके बाद मौसम के बदलने पर अधिकतम तापमान में कमी आएगी। 26 और 27 सितंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है। 27 और 28 सितंबर को इसके 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। हालांकि 29 सितंबर से इसमें फिर से बढ़ोतरी होगी।

ये भी पढ़ें….

Exit mobile version