Site icon Rozana News 24×7

Heavy Rain Alert: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain Alert: IMD अपडेट: IMD के मुताबिक देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

Heavy Rain Alert: दक्षिण-पश्चिम मानसून देश से विदा हो चुका है. अब पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हो गई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक भारत के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. यह बारिश अगले दो दिनों तक जारी रह सकती है.

Heavy Rain Alert: IMD के मुताबिक आज से पूरे देश से दक्षिण-पश्चिम मानसून विदा हो गया है और इसके साथ ही पूर्वोत्तर मानसून की सक्रियता भी शुरू हो गई है. बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी और रायलसीमा समेत अन्य इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा है कि यह कम दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटों में और गहरा होगा, जिससे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

Heavy Rain Alert: पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम का हाल

पिछले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश दर्ज की गई है। इसमें खास तौर पर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और बापटला जिलों में 15 सेंटीमीटर तक बारिश हुई, जबकि तमिलनाडु के पुदुकोट्टई और चेन्नई में भी भारी बारिश हुई।

Heavy Rain Alert: अगले दो दिनों तक भारी बारिश

15 से 17 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु, पुदुचेरी, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश जारी रहेगी। 16 अक्टूबर तक रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी और अरब सागर के दक्षिणी इलाकों में तेज हवाएं और खराब मौसम का अनुमान है। हवा की गति 35 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

ये भी पढ़ें…

Exit mobile version