Site icon Rozana News 24×7

UP Board Result 2024: हाईस्कूल और इंटर की दी है परीक्षा तो जान लें यूपी बोर्ड इन दिनों में जारी कर सकता है रिजल्ट

UP Board Result 2024

UPMSP UP Board Result 2024 Date and Time, UP Board 10th, 12th Result 2024 Kab Aayega, Kaese Check Karen? उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10th और 12th के रिजल्ट को जारी करने में तेज़ी से लगा हुआ है।
UP Board के 10th और 12th की परीक्षा दे चोक स्टूडेंटस के लिए एक बड़ी अपडेट ये आई है की उप बोर्ड जल्द ही रिजल्ट को जारी कर सकता है ताज़ा जानकारी के अनुसार उप बोर्ड हाई स्कूल और अन्तर के नतीजे अप्रैल २०२४ के पहले और दूसरे हफ्ते में जारी कर सकता है, जबकि बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी गई है।

UP Board Result 2024: बोर्ड किया कर चुका है तैयारी ?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के अनुसार अप्रैल के पहले या दूसरे हफ्ते में रिजल्ट जारी कर सकता है. जिसमे टॉपर की लिस्ट अवर टॉपर को मिलने वाले इनाम और उनके वेरिफिकेशन का कार्य तेज़ी से चल रहा है।

UP Board 10th, 12th Result 2024: कहाँ और कैसे देख सकेंगे यूपी बोर्ड 10th-12th के रिजल्ट ?

यूपी बोर्ड 10th-12th के रिजल्ट को ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in के अलावा तीन अवर सरकारी वेब्सिटस पैर देख सकते हैं।
upresults.nic.in
upmsp.edu.in
results.upmsp.edu.in

UP Board Result 2024: कैसे देख सकते हैं 10th, 12th के रिजल्ट

स्टेप 1. सबसे पहले स्टूडेंट्स को ऑफिसियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाना होगा।
स्टेप 2. होम पेज पर नजर आ रही UP Board Intermediate (Class XII) और UP Board High School (Class X) Exam के लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3. लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खोलेगा, जिसमे स्टूडेंट को अपना रजिस्ट्रशन नंबर, रूल नंबर और जन्मतिथि की दर्ज करने के बाद सबमिट करना होगा।
स्टेप 4. सही जानकारी सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट कंप्यूटर की स्क्रीन पर आ जाएगा, जिसे देखने के बाद उसे डावनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट भी निकाल कर रख लें।

Read more

Exit mobile version