Site icon Rozana News 24×7

YouTube Free: दिन-रात करें YouTube का इस्तेमाल, कभी खत्म नहीं होगा आपका इंटरनेट डेटा, जान लें ये सेटिंग्स

YouTube Free

YouTube Free: Use YouTube day and night, your internet data will never end, know these settings

YouTube Free Videos Download: YouTube नहीं चाहता कि उसके यूजर्स का इंटरनेट डेटा बार-बार एक ही वीडियो देखने में बर्बाद हो। इसके लिए YouTube ऑफलाइन मोड में वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा देता है। इससे आप बिना इंटरनेट के भी अपने पसंदीदा YouTube play कर पाएंगे।

YouTube Free Videos Download: YouTube आज घर-घर में मशहूर हो चुका है। लोग YouTube ऐप के जरिए अपनी पसंदीदा फिल्में देखते हैं और गाने सुनते हैं। लेकिन कई बार इंटरनेट न होने की वजह से आप YouTube पर वीडियो नहीं चला पाते। हालांकि, आप बिना इंटरनेट के भी YouTube पर अपने पसंदीदा वीडियो चला सकते हैं। YouTube वीडियो को ऑफलाइन सेव करने की सुविधा देता है।

YouTube Free Videos Download: ऑफ़लाइन YouTube कैसे काम करता है

YouTube Free Videos Download: इसका मतलब यह है कि जब आप इंटरनेट की रेंज में होते हैं, तो आप अपने फोन पर वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और फिर उसे कभी भी चला सकते हैं। इससे आपका इंटरनेट डेटा इस्तेमाल नहीं होगा। साथ ही, आप इंटरनेट रहित इलाकों में भी YouTube वीडियो चला पाएंगे। आमतौर पर देखा जाता है कि भारतीय हर दिन सिर्फ़ चुनिंदा गाने ही बार-बार बजाते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए YouTube वीडियो को ऑफलाइन चलाना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

YouTube वीडियो को ऑफलाइन कैसे चलाएं?

कितने ऑफलाइन यूट्यूब वीडियो सेव किए जा सकते हैं

ऑफलाइन मोड में यूट्यूब वीडियो आपके फोन या कंप्यूटर के इंटरनल स्टोरेज में सेव होते हैं। इसका मतलब है कि आपके फोन का स्पेस इस्तेमाल होता है। ऐसे में आप कितने भी यूट्यूब वीडियो सेव कर सकते हैं। बशर्ते आपके फोन में स्टोरेज हो।

ये भी पढ़ें…..

Exit mobile version