Site icon Rozana News 24×7

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के मेंहनगर तहसील प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा

Azamgarh News

Azamgarh News

मेंहनगर/आजमगढ़ (RozanaNews24x7): मेंहनगर तहसील क्षेत्र के भोरमपुर अहियाई गांव में जंगल खाते की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को तहसील प्रशासन ने हटवा दिया.

Azamgarh News: मेंहनगर तहसील क्षेत्र के अहियाई गांव के ग्रामीणों ने पिछले दिनों उप जिलाधिकारी मेंहनगर रामानुज शुक्ला को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि हमारे गांव में वन क्षेत्र की जमीन है जिस पर गांव के ही राम वचन राम ने कब्जा कर लिया है। पूरे गांव की इच्छा है कि उस जमीन पर गौतम बुद्ध जी और डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित की जाए. ऐसे में अगर उस जमीन पर कब्जा हो गया तो प्रतिमा स्थापित करने में दिक्कत होगी.

पूरा गांव उस जमीन पर मूर्ति स्थापित करना चाहता है ताकि पूरा गांव वहां पूजा करे और वह जमीन भी सुरक्षित रहे. ग्रामीणों का कहना था कि यह अवैध कब्जा है। इसे हटाया जाए ताकि जमीन सुरक्षित रहे। इसी क्रम में गुरुवार को हल्का लेखपाल सुनील यादव के नेतृत्व में हल्का कानूनगो भूपेन्द्र सिंह के साथ एक टीम का गठन किया गया और फोर्स के साथ मौके पर जाकर वन खाते की भूमि पर अवैध कब्जा हटवाया और वन खाता नष्ट कर दिया गया.

जमीन को कब्जे में लेकर सुरक्षित कर लिया गया। ग्रामीणों ने अवैध कब्जा हटवाने पर तहसील प्रशासन की सराहना की। इस मौके पर लेखापाल निर्भय, सोनी गांव के मुखिया प्रतिनिधि बेयंत यादव, सरस्वती देवी, अनिल यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.

Exit mobile version