Site icon Rozana News 24×7

Azamgarh News: 4.15 करोड़ से बनेंगी मंडल के तीन जिलों की 1637 किमी जर्जर सड़कें

Azamgarh News

Azamgarh News: 4.15 करोड़ से बनेंगी मंडल के तीन जिलों की 1637 किमी जर्जर सड़कें

Azamgarh News: आजमगढ़। शासन ने मंडल के तीन जिलों की 1637 किमी जर्जर सड़कों के लिए 4.15 करोड़ स्वीकृत किए हैं। पीडब्ल्यूडी जल्द ही इन सड़कों पर बने गड्ढों को भरने का काम शुरू करेगा। इस काम के लिए प्रदेश सरकार ने 10 अक्टूबर की तिथि तय की है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि इस काम में गुणवत्ता और समय सीमा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। योजना का उद्देश्य दुर्घटनाओं में कमी लाना और यात्रा को आसान बनाना है। सड़कों की खस्ता हालत के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को काफी असुविधा होती है।

Azamgarh News: कोटिला आवंक मार्ग

रानी की सराय के कोटिला से आवंक तक की सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। इन्हें भरने की मांग लंबे समय से की जा रही है। लेकिन अभी तक इन्हें नहीं भरा गया है। इन गड्ढों को भरने के बाद भी लोगों ने मछली मारकर विरोध जताया था। इसके बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई है। इस सड़क का काम आरईएस को कराना है।

Azamgarh News: आजमगढ़ निजामाबाद मार्ग बदहाल

निजामाबाद कस्बे में कई ऐतिहासिक धरोहरें हैं। इसके बावजूद जिला मुख्यालय से निजामाबाद तक जाने वाली सड़क बदहाली का रोना रो रही है। इस सड़क पर कई जगह गड्ढे हैं। इससे लोगों को सड़क पर आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस सड़क को लेकर सदन में आवाज उठाई जा चुकी है, फिर भी गड्ढे अभी तक नहीं भरे गए।

Azamgarh News: कप्तानगंज-अहरौला मार्ग की गिट्टियां तक ​​गायब

कप्तानगंज से अहरौला तक जाने वाली सड़क की हालत किसी से छिपी नहीं है। पीडब्ल्यूडी ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। इसकी मरम्मत के लिए इस गांव के लोग कई बार धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं। सांसद और विधायक ने भी सदन में इसे उठाया है। लेकिन अभी तक इस सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई है।

सड़कों की मरम्मत तो दूर गड्ढे भरने के लिए 4 करोड़ 15 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। इस धनराशि से मंडल की 1637 किलोमीटर सड़कों पर गड्ढे भरे जाएंगे। जल्द ही यह कार्य शुरू कर दिया जाएगा और गड्ढे भरने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। योगेंद्र सिंह, मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी। Amarujala

ये भी पढ़ें …

Exit mobile version