Site icon Rozana News 24×7

IMD Rainfall Update: अगले 3 दिनों में इन 9 राज्यों में होने वाली है भारी बारिश; जानिए आपके यहां कब होगी बारिश

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert: There will be heavy rain in these two states for 3 days, know the condition of your state

IMD Rainfall Update: मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन दिनों में 9 राज्यों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. इनमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं.

IMD Rainfall Update: देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून पहुंच चुका है. बिहार में मानसून के प्रवेश के बाद बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून प्रवेश कर जाएगा. पूर्वी यूपी के कई इलाकों में प्री-मानसून का असर देखने को मिल रहा है. अयोध्या और आसपास के इलाकों में शनिवार सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसके बाद तापमान से राहत मिली है. उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से और पश्चिमी राजस्थान में अभी मानसून नहीं आया है और यहां लोगों को अभी भी लू का सामना करना पड़ रहा है.

IMD Rainfall Update: 9 राज्यों में बारिश की संभावना

पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई है. अगले 24 घंटों में 9 राज्यों में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार और सिक्किम में बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे में झारखंड, अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून पहुंच सकता है। यहां 40 की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।

IMD Rainfall Update: मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन से चार दिनों में बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पश्चिम बंगाल, झारखंड और मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर में भी अगले चार दिनों में राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि 30 जून तक मानसून दिल्ली पहुंच जाएगा।

IMD Rainfall Update: इस बार पहाड़ी इलाकों में भी गर्मी का कहर देखने को मिला। हालांकि हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर लोगों को अब गर्मी से राहत मिल गई है। पिछले तीन दिनों में हुई बारिश की वजह से यहां तापमान में गिरावट आई है। उत्तराखंड में 24 से 30 जून के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ों पर बारिश के साथ ही भूस्खलन की आशंका भी बढ़ जाती है। ऐसे में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें…

Exit mobile version