Site icon Rozana News 24×7

Layoff Announcement..! अब इस कंपनी ने 550 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, जानें वजह

Layoff

Layoff Announcement..! Now this company showed the way out to 550 employees, Know reason

स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकी कंपनी मोशनल ने अमेरिका में करीब 550 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. कंपनी वाणिज्यिक परिचालन रोक रही है और robotic service शुरू करने की योजना में देरी कर रही है।

Layoff : स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकी कंपनी मोशनल ने अमेरिका में करीब 550 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, वर्कर एडजस्टमेंट एंड रीट्रेनिंग नोटिफिकेशन (WARN) के मुताबिक, बर्खास्त किए गए कर्मचारियों में से करीब 145 कर्मचारी पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग शहर में काम करते थे।

TechCrunch की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी commercial operations रोक रही है और रोबोटैक्सी सेवा शुरू करने की योजना में देरी कर रही है। मोशनल की हर टीम प्रभावित हुई है, जिसमें मुख्य परिचालन अधिकारी अबे घेबरा भी शामिल हैं। मोशनल के रिमोट वाहन सहायता प्लेटफॉर्म पर काम करने वाली टीम में ‘महत्वपूर्ण कटौती’ की गई है। मोशनल हुंडई मोटर ग्रुप और ऑटो पार्ट्स सप्लायर एक्टिव के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

बड़ी-बड़ी कंपनियां कर रही हैं छंटनी (Layoff)

पिछले कई महीनों से विभिन्न कंपनियों में Layoff का दौर जारी है। Google ने भी छंटनी करने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि यह छंटनी कॉस्ट कटिंग के लिए की जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि इसका सबसे बड़ा कारण AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है। इस छंटनी का असर रियल एस्टेट और वित्त विभाग की टीमों के कर्मचारियों पर पड़ेगा. गूगल द्वारा की गई छंटनी वैश्विक स्तर की है. कंपनी इन कर्मचारियों को भारत, शिकागो, अटलांटा और डबलिन समेत उन जगहों पर भेजेगी जहां कंपनी ने निवेश किया है।

सिर्फ Google ही नहीं है जो Layoff कर रहा है. इसके अलावा कई कंपनियों ने Layoff भी की है. जब से AI अस्तित्व में आया है तब से कई टेक्नोलॉजी कंपनियों में छँटनी देखने को मिली है। साल 2024 में सिर्फ Google ही नहीं बल्कि Tesla, Apple और Amazon ने भी छंटनी की है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनियाभर में टेक कंपनियों से 58 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

Reade it also…

Exit mobile version