Site icon Rozana News 24×7

Severe Rainfall Alert: इस राज्य में भारी बारिश के कारण 8 उड़ानें और 4 ट्रेनें रद्द, यहां जानें पूरी जानकारी

severe rainfall alert

Rainfall Alert: 8 flights and 4 trains cancelled due to heavy rains in this state, Details here

Severe Rainfall Alert: Tamil Nadu Heavy Rain, देश के कई राज्यों से बारिश विदा हो चुकी है. इस बीच तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. रेलवे ट्रैक पर जलभराव के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

Severe Rainfall Alert: बारिश के कहर से तमिलनाडु में कोहराम मचा हुआ है. राज्य के लोग प्रकृति की मार झेलने को मजबूर हैं. मंगलवार को चेन्नई और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. जिससे रिहायशी इलाकों और सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया. सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. सार्वजनिक परिवहन सेवाएं चरमरा गईं. जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इधर, भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग (भारत मौसम विज्ञान विभाग-आईएमडी) ने कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है.

Severe Rainfall Alert: All India Impact Based Weather Warning Bulletin

Severe Rainfall Alert: मौसम विभाग ने 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना जताई है. चेन्नई में कल रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. जिससे कई इलाकों में बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं. इधर, राज्य के राहत आयुक्त राजेश लखोनी ने बताया कि चेन्नई के कुछ हिस्सों में 16 सेमी तक बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Severe Rainfall Alert: भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

राज्य में भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। दक्षिणी रेलवे ने बताया कि भारी बारिश के कारण बेसिन ब्रिज और व्यासरपदी रेलवे स्टेशनों के बीच पानी भर गया है। ऐसे में चार ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। सेवा का लाभ उठाने के लिए पर्याप्त संख्या में यात्री न होने के कारण कम से कम आठ घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं, भारी बारिश के कारण यात्री एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए। इसलिए पर्याप्त यात्री न होने के कारण 8 घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

Severe Rainfall Alert: इन जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद

वहीं, भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार पहले ही अलर्ट हो गई थी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर तटीय क्षेत्रों के स्कूलों और कॉलेजों में आज (16 अक्टूबर) छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसमें चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट शामिल हैं।

18 अक्टूबर तक घर से काम करने की सलाह दी गई है। सरकार ने निजी कंपनियों को 18 अक्टूबर 2024 तक कर्मचारियों से घर से काम करवाने की सलाह दी है। मौसम संबंधी जानकारी के लिए चेन्नई कॉरपोरेशन ने हेल्पलाइन नंबर 1913 जारी किया है।

Coastal जिलों में NDRF की टीमें तैनात की गई हैं।

राज्य के 5 तटीय जिलों में NDRF और SDRF की 26 टीमें तैनात की गई हैं। लोगों की आवाजाही के लिए नावें भी तैयार हैं। मेडिकल कैंप और राहत केंद्र बनाए जा रहे हैं। सभी लोगों को घर पर ही राशन पहुंचाने की सुविधा दी जा रही है। इसमें बुजुर्गों का खास ख्याल रखा गया है।

ये भी पढ़ें…

Exit mobile version