Site icon Rozana News 24×7

UP Weather News: यूपी में इस दिन से शुरू होगी बारिश

UP Weather News

तो यूपी में इस दिन से शुरू होगी बारिश

UP Weather News: लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले चार से पांच दिन तक मौसम साफ रहने वाला है। इसके बाद 24-25 सितंबर से फिर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में फिर से नया कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है, जो उत्तर प्रदेश में सितंबर की आखिरी बारिश की वजह बन सकता है। इस बीच आसमान में बादलों की आवाजाही और कुछ जगहों पर हवा में नमी भी रह सकती है।

UP Weather News: तापमान में भी धीरे-धीरे बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन के मुताबिक इस बार मानसून सीजन खत्म होने के बाद भी नए विकसित हो रहे चक्रवात के असर से अक्टूबर के पहले हफ्ते में उत्तर प्रदेश में बारिश के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहा यह नया कम दबाव का क्षेत्र कमजोर क्षमता का लग रहा है और इसके असर से चार-पांच दिन बाद यूपी में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत मिल रहे हैं। UP Weather News

UP Weather News: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाके शुष्क रहे। वहीं ज्यादातर इलाकों में तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में कुछ दिनों तक मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा। वहीं, तापमान में बढ़ोतरी होने से उमस भरी गर्मी भी बढ़ेगी।

UP Weather News:

UP Weather News: शुक्रवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो बस्ती में सबसे ज्यादा 37 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं, वाराणसी में 36.6 डिग्री और प्रयागराज में 36.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में 22.3 डिग्री, झांसी में 22.6 डिग्री और आगरा में 23.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें…

Exit mobile version