HomeAzamgarh NewsAzamgarh News: घाघरा कटान से किसानों की जमीन और मकान खतरे में

Azamgarh News: घाघरा कटान से किसानों की जमीन और मकान खतरे में

Azamgarh News: लाटघाट। सगड़ी तहसील क्षेत्र में उत्तर दिशा की ओर बहने वाली घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे चला गया है। हालांकि नदी की कटान ने क्षेत्रीय किसानों की चिंता बढ़ा दी है। परसिया, देवारा खास राजा के झगरहवा, बगहवा, बासू का पुरा समेत कई गांव नदी की कटान से प्रभावित हैं।

Azamgarh News: इस बार घाघरा नदी की कटान की चपेट में केडी, वीरेंद्र, कृपाल, राम प्रसाद, सरदूल, गुलाब, रामकिशन, रेखा, गुल्लू, कन्हैया, बजरंगी, राजकुमार, छविलाल, बहादुर आदि आ गए हैं। इन गांवों के किसानों की खेती योग्य जमीन अब घाघरा में विलीन हो गई है और इनके घर व आशियाने भी खतरे में हैं।

Azamgarh News: सहबदिया गांव के सामने हो रही कटान से अब तक 50 एकड़ से अधिक जमीन घाघरा में समा गई है। इनमें जोखन सिंह पटेल, विनोद सिंह पटेल, इंदल पटेल, विंध्याचल, झिलनऊ समेत अन्य शामिल हैं। साहनूपुर गांव के राजेंद्र पटेल की जमीन भी लगातार कट रही है।

Azamgarh News: कटान रोकने का दिया आश्वासन, नहीं हुआ अमल

Azamgarh News: लाटघाट। घाघरा नदी की कटान का समाधान निकालने के लिए ग्रामीणों ने सगड़ी विधानसभा के विधायक डॉ. एचएन पटेल व बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता अरुण सचदेव, सहायक अभियंता व अवर अभियंता से शिकायत की। इस पर विधायक अधिकारियों के साथ कटान स्थल पर पहुंचे। विधायक व अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बाढ़ के बाद कटान रोकने के उपाय किए जाएंगे। सगड़ी तहसीलदार विवेकानंद दुबे ने संबंधित लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिया है कि घाघरा में जिन किसानों की जमीन कट गई है या कट रही है, उन सभी की सूची तैयार करें, ताकि उन्हें मुआवजा दिलाया जा सके। Amarujala

ये भी पढ़ें …

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular