HomeJobsIRCTC Vacancy 2024: बिना लिखित परीक्षा के मिल रही हैं सरकारी नौकरियां,...

IRCTC Vacancy 2024: बिना लिखित परीक्षा के मिल रही हैं सरकारी नौकरियां, सैलरी 2 लाख रुपये, ऐसे करें आवेदन

IRCTC Vacancy 2024: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC ने ऑफिसर लेवल पर भर्तियां निकाली हैं. इसमें AGM, DGM और डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के पद भरे जाएंगे. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. इंटरव्यू के जरिए चयन होगा. सैलरी 2 लाख रुपये तक होगी. 55 साल तक के लोग कर सकते हैं आवेदन

IRCTC Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके सामने एक बेहतर मौका आया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC ने ऑफिसर लेवल पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. IRCTC ने AGM/DGM और डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के पदों के लिए ये भर्तियां निकाली हैं. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 6 नवंबर 2024 है. इसलिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो 6 नवंबर से पहले आवेदन कर दें.

जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 55 साल तय की गई है. आईआरसीटीसी का कहना है कि एजीएम/डीजीएम और डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए बताई गई पात्रता पूरी करनी होगी।

IRCTC Vacancy 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट, अकाउंट्स, फाइनेंस, टैक्सेशन डिपार्टमेंट में काम करने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए। IRCTC Recruitment 2024

IRCTC Vacancy 2024: इतनी मिलेगी सैलरी

इस भर्ती के जरिए AGM/DGM के पद पर जिन उम्मीदवारों का चयन होगा। उन्हें 15,600 रुपये से 39,100 रुपये के बीच सैलरी मिलेगी। इसके अलावा डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के पद पर 70,000 रुपये से 2,00,000 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी। आपको बता दें कि IRCTC भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी है। यह रेलवे के कुछ काम देखती है। जैसे, कैटरिंग, टूरिज्म और ऑनलाइन टिकट से जुड़े काम IRCTC के जरिए किए जाते हैं।

IRCTC Vacancy 2024: कैसे करें आवेदन

सबसे पहले आपको IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। फॉर्म को वेबसाइट से डाउनलोड करके जरूरी दस्तावेजों के साथ रेलवे बोर्ड को भेजना होगा। फॉर्म और दस्तावेजों की कॉपी ईमेल पते deputation@irctc.com पर भेजनी होगी।

Address to send the form

GGM/HRD, IRCTC Corporation Office, 12th Floor, Statesman House, Barakhamba Road, New Delhi- 110001

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular