HomeSports'Sarfaraz Khan की स्थिति में कुछ भी अनुचित नहीं': Ex-India selector

‘Sarfaraz Khan की स्थिति में कुछ भी अनुचित नहीं’: Ex-India selector

Sarfaraz Khan: नई दिल्ली: इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार डेब्यू टेस्ट सीरीज के बाद भी सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने का इंतजार करना पड़ा है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में केएल राहुल को मौका दिया और सरफराज को मुंबई के लिए ईरानी कप खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया।

‘Nothing unfair about Sarfaraz Khan situation’: Ex-India selector

Sarfaraz Khan: मध्यक्रम के बल्लेबाज ने मुंबई के लिए दोहरा शतक लगाया और राहुल ने भी भारत के लिए दो टेस्ट मैचों में महत्वपूर्ण रन बनाए। दोनों खिलाड़ी अब न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और यह देखना बाकी है कि सरफराज को तीन टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व चयनकर्ता जतिन परांजपे चाहते हैं कि सरफराज को अपने बल्ले से खेलने दें और अपने मौके का इंतजार करें। परांजपे ने टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, “सरफराज की स्थिति में कुछ भी अनुचित नहीं है। वह इसलिए खेल रहे थे क्योंकि कोई और चोटिल था। Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan: बल्लेबाजी के लिए प्रतिस्पर्धा इतनी तीव्र है कि दुर्भाग्य से कोई न कोई हमेशा बाहर हो ही जाता है। लेकिन जो खिलाड़ी बाहर हो जाता है, वह क्या कर सकता है? वह बस रन बनाते रह सकते हैं और सरफराज ईरानी कप में ऐसा कर रहे हैं। उन्हें अच्छे फॉर्म में रहने, अपनी फिटनेस बनाए रखने की जरूरत है और उन्हें मौके मिलेंगे।”

Sarfaraz Khan: पूर्व चयनकर्ता को लगता है कि सरफराज को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भी रिजर्व में रखा जा सकता है।

Sarfaraz Khan: उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भी ले जाया जा सकता है। लेकिन यह ऐसी ही एक चीज है- आप केवल ग्यारह खिलाड़ियों को ही खिला सकते हैं और सर्वश्रेष्ठ ग्यारह खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। ऐसा नहीं है कि वह पर्याप्त अच्छे नहीं हैं; बस इतना है कि अभी उन स्थानों के लिए बहुत प्रतिस्पर्धा है।”

Sarfaraz Khan: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरुआत 16 अक्टूबर को बेंगलुरू में करेगा, जिसके बाद अगले दो टेस्ट मैच पुणे और मुंबई में खेले जाएंगे।

India’s squad for the three Tests against New Zealand: Rohit Sharma (c), Jasprit Bumrah (vc), Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill, Virat Kohli, KL Rahul, Sarfaraz Khan, Rishabh Pant (wk), Dhruv Jurel (wk), Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Mohammed Siraj, Akash Deep

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular