HomeSportsRanji Trophy 2024: Rahane की कप्तानी में मुंबई टीम का ऐलान, Sarfaraz...

Ranji Trophy 2024: Rahane की कप्तानी में मुंबई टीम का ऐलान, Sarfaraz Khan को क्यों नहीं मिली जगह?

Ranji Trophy 2024-25: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई की रणजी टीम का प्रदर्शन इस बार भी देखने लायक होगा. पहले 2 मैचों के लिए जारी की गई टीम में सरफराज का नाम नहीं है.

Ranji Trophy 2024-25: रणजी ट्रॉफी 2024-2025 के पहले दो मैचों के लिए मुंबई क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि हाल ही में ईरानी कप में वे हीरो रहे थे। सरफराज ने शेष भारत के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर टीम को चैंपियन बनाया था।

मुंबई टीम की कप्तानी एक बार फिर अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है। रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने पिछली बार रणजी ट्रॉफी जीती थी, और हाल ही में ईरानी कप भी जीता था।

Ranji Trophy 2024: सरफराज को क्यों नहीं मिली जगह?

Sarfaraz Khan को रणजी टीम से बाहर रखना चौंकाने वाला है, लेकिन इसका एक सकारात्मक पहलू भी है। मुंबई टीम में सरफराज का चयन न होने का मतलब यह हो सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज में उनका चयन होने वाला है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसलिए उन्हें रणजी के शुरुआती मैचों से बाहर रखा गया है।

Check the price on Amazon

Ranji Trophy 2024: Shreyas Iyer के लिए बुरी खबर

श्रेयस अय्यर को मुंबई की इस टीम में शामिल किया गया है, जो उनके लिए बुरी खबर मानी जा रही है। इसका मतलब है कि अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। घरेलू सीरीज में आमतौर पर चयनकर्ता पहले एक या दो मैचों के लिए कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल करते हैं, और इस बार अय्यर इससे चूक गए हैं।

Up to 80% off, check the price

 

 

 

Ranji Trophy में मुंबई के शुरुआती मैच

पहले रणजी मैच की तारीख: 11 अक्टूबर
टीम: मुंबई बनाम बड़ौदा
दूसरे रणजी मैच की तारीख: 18 अक्टूबर
टीम: मुंबई बनाम महाराष्ट्र पहले दो रणजी मैचों के लिए मुंबई की टीम अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, सिद्देश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अधताराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन डायस।

Amazon
Check The Price on Amazon
Amazon
Check The Price on Amazon

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular