HomeAzamgarh NewsAzamgarh News : डबल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू, देरी से...

Azamgarh News : डबल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू, देरी से मिलेगी मुक्ति

Azamgarh News : फूलपुर। खुरासान रोड-शाहगंज रेल खंड के बीच 21.6 किमी डबल ट्रैक पर शनिवार को ट्रायल के बाद रविवार को रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया। इससे अब ट्रेनों की लेटलतीफी से राहत मिलेगी। रेल संरक्षा आयुक्त और डीआरएम की मौजूदगी में ट्रायल के बाद इसकी संस्तुति रेलवे को भेजी गई। अनुमति मिलने के बाद रविवार से इस ट्रैक पर ट्रेनें दौड़ाना शुरू कर दिया गया।

Azamgarh News : डबल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू, देरी से मिलेगी मुक्ति

Azamgarh News : ट्रेन संचालन के साथ ही इस ट्रैक पर एक सप्ताह से अधिक समय से निरस्त और परिवर्तित रूट पर चल रही ट्रेनों का संचालन भी बहाल कर दिया गया है। आजमगढ़-फरिहा रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य काफी पहले पूरा हो गया था। ट्रैक पूरा होने के बाद इस पर ट्रेनों का संचालन भी चल रहा है। दूसरे चरण में खुरासान रोड-शाहगंज रेलवे स्टेशन के बीच कई माह पहले ट्रैक दोहरीकरण का कार्य चल रहा था।

Azamgarh News : ट्रैक पर पड़ने वाले मानव रहित और मानव युक्त रेलवे क्रॉसिंग पर दोहरीकरण कार्य को अंतिम रूप देने के लिए तीन अक्तूबर तक ट्रैक को ब्लॉक किया गया था। ब्लॉक अवधि में कैफियत, सरयू यमुना, साबरमती, उत्सर्ग, गोदान, ताप्ती गंगा, आसनसोल गोंडा आदि एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया। साथ ही एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया।

ब्लॉक अवधि में शाहगंज जंक्शन की रीमॉडलिंग, नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के साथ दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद शनिवार को देर शाम रेल संरक्षा आयुक्त और डीआरएम की मौजूदगी में दोहरीकरण ट्रैक का निरीक्षण और स्पीड ट्रायल किया गया। नई व्यवस्था लागू होने से ट्रेनों की क्रॉसिंग में होने वाली देरी से निजात मिलेगी। Source

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular

Recent Comments