HomeEducationBusiness ideas - ना दुकान ना मशीन, 50 हजार महीने की कमाई...

Business ideas – ना दुकान ना मशीन, 50 हजार महीने की कमाई हो ही जाएगी

Business ideas: Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

Business ideas: यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसके लिए न तो किसी दुकान की जरूरत है और न ही किसी मशीन की। आपको हर दिन 10 घंटे काम करने की भी ज़रूरत नहीं है। बस समाज की एक समस्या का समाधान करना है. आपको कुछ लोगों की मदद करनी होगी और बदले में आप आसानी से ₹50000 प्रति माह कमा लेंगे। इसे आप ऑफलाइन फ्रीलांसिंग या work form home भी कह सकते हैं।

world best business opportunity ideas for beginners

12वीं पास करने के बाद ज्यादातर छात्रों को अपना शहर छोड़ना पड़ता है। CUET की वजह से कोई नहीं जानता कि उसे कौन सा कॉलेज मिलेगा। हालाँकि छात्रों के पास कुछ विकल्प हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश क्षमाशील नहीं हैं। माता-पिता को डर है कि उनका बच्चा दूसरे शहर में कैसे रहेगा, लेकिन उसके भविष्य को लेकर सवाल है। घर में बांध कर नहीं रखा जा सकता. माता-पिता के इस डर को दूर करके आप अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं।

student care and Local Guardianship एक ऐसा कार्य है जिसकी आवश्यकता भारत में बहुत अधिक महसूस की जा रही है। कोई ऐसा व्यक्ति जो छात्रावासों में अकेले रहने वाले बच्चों को स्थानीय संरक्षकता प्रदान कर सके। जरूरत पड़ने पर उनकी देखभाल कर सकें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चों से नियमित रूप से मिलते रहें और माता-पिता को रिपोर्ट करते रहें। माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षा पर लाखों रुपये खर्च करते हैं। उनकी देखभाल और सुरक्षा पर खुशी-खुशी हजारों रुपये खर्च कर देंगे। यदि आप खुद को ऐसा करने में सक्षम पाते हैं लेकिन ऐसे शहर में रहते हैं जहां छात्र पढ़ने नहीं आते हैं, तो आप स्थानांतरित हो सकते हैं। लोग नौकरी के लिए दूसरे शहरों में जाते हैं, आप व्यवसाय के लिए जा सकते हैं।

Student care and Local Guardianship के कारण पेरेंट्स को कई फायदे होंगे।

  • अगर बच्चा बीमार है तो कोई उसे तुरंत सही डॉक्टर के पास ले जाएगा।
  • वह इस बात पर नजर रखेंगे कि बच्चा बुरी संगत में तो नहीं है।
  • स्थानीय संरक्षकता के कारण अन्य लोग बच्चों को परेशान नहीं करेंगे।
  • यूनिवर्सिटी या कॉलेज में बच्चों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा।
  • घर से बाहर दूसरे शहरों में या हॉस्टल में रहने वाले बच्चों के साथ होने वाली घटनाएं कम होंगी।

Best new unique business ideas in Hindi for students

एक कॉलेज छात्र होने के नाते, आप अपने जूनियर को सलाह तो दे सकते हैं लेकिन स्थानीय संरक्षकता नहीं दे सकते, लेकिन आप बच्चों को स्थानीय अभिभावकों से मिलवाने में मदद कर सकते हैं। इसके बदले में आपको थोड़ा कमीशन मिलेगा. अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप लोकल गार्जियनशिप भी कर सकते हैं।

Business ideas for women in India

यह महिलाओं के लिए एक परफेक्ट बिजनेस प्लान है। महिलाएं बच्चों की देखभाल अच्छे से करना जानती हैं। महिलाओं में कुछ खास गुण होते हैं. वह बच्चों का चेहरा देखकर समझ जाती हैं कि बच्चा परेशान है या बीमार है। डॉक्टर को हर बार मरीज का वजन करना होता है लेकिन महिलाएं तुरंत समझ जाती हैं कि बच्चे का वजन बढ़ रहा है या घट रहा है।

Business ideas for retired employees in India

सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी इस नौकरी के लिए 100% सही लोग हैं। आपकी उम्र के कारण लोग आप पर भरोसा करेंगे। आपके अनुभव के कारण कॉलेज प्रबंधन आपके संरक्षण में आने वाले बच्चों को परेशान नहीं कर पाएगा। आपके व्यवहार से बच्चे सुरक्षित महसूस करेंगे।

Profitable business ideas in India

यह बिल्कुल नया बिजनेस आइडिया है. यह उन्हीं शहरों में सफल होगा जहां बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ने आते हैं। अपने शहर में रिसर्च करने के बाद आप अपने लिए मुद्रीकरण योजना बना सकते हैं। यह एक प्रकार का फ्रीलांसिंग व्यवसाय है, इसलिए 100% आय आपका लाभ होगा। किसी भी प्रकार का कोई वित्तीय जोखिम नहीं है.

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments