HomeWeatherHeavy Rain Alert: इन दो राज्यों में 3 दिन तक होगी भारी...

Heavy Rain Alert: इन दो राज्यों में 3 दिन तक होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

Heavy Rain Alert: एक बार फिर कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। इसके चलते दो राज्यों में तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Rain Alert, Weather Update 13 October: इन दिनों ज्यादातर राज्यों से मानसून विदा हो चुका है, जबकि कुछ राज्यों में अभी भी भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र अगले 12 घंटों में डिप्रेशन में बदलने वाला है। इसके अलावा 14 अक्टूबर के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, जो मौसम में बड़ा बदलाव लेकर आएगा। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तीन दिन यानी 15-17 अक्टूबर तक मूसलाधार बारिश होगी।

Heavy Rain Alert: There will be heavy rain in these two states for 3 days, know the condition of your state

पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा में भारी बारिश दर्ज की गई है। मानसून को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, असम, मेघालय जैसे राज्यों से मानसून पूरी तरह से विदा हो चुका है। अब अगले दो दिनों में यह बंगाल की खाड़ी, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, ओडिशा और गुजरात के बचे हुए हिस्सों से भी वापस चला जाएगा।

दक्षिण भारत के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्षद्वीप, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना में एक सप्ताह तक बारिश जारी रहेगी। इसमें से तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा में 16 अक्टूबर को बहुत भारी बारिश होगी, जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में 13-17 अक्टूबर और फिर 17 और 18 अक्टूबर को फिर से बारिश होगी। IMD Rainfall

पश्चिमी और मध्य भारत की बात करें तो गुजरात में अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश होने वाली है। इसके अलावा कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में भी बारिश होगी। उत्तर-पश्चिम भारत की बात करें तो राजस्थान में 13 और 14 अक्टूबर को मध्यम बारिश होगी, जबकि 13 अक्टूबर को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट है।

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular