HomeWeatherIMD Update: कुछ जगहों पर लू तो कुछ राज्यों में भारी बारिश,...

IMD Update: कुछ जगहों पर लू तो कुछ राज्यों में भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

IMD Update: आईएमडी की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, 28 मई से 1 जून तक पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है. जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और ओडिशा के विभिन्न स्थानों पर भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है.

IMD Update: देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी तो कहीं भारी बारिश का आलम जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने अपने अलर्ट में कहा कि 30 मई के बाद उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में जारी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. जून में देश के कई हिस्सों में लू की स्थिति।

IMD Update: देश में कब आएगा मानसून?

मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में कुछ दिनों तक भीषण गर्मी के साथ लू की स्थिति बनी रहेगी. वहीं, आईएमडी का कहना है कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल से देश में आ सकता है.

IMD Update: इन राज्यों में भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलेगी

IMD Update: आईएमडी की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, 28 मई से 1 जून तक पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान के कई हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है.

IMD Update: इन राज्यों में होगी भारी बारिश

IMD Update: मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा कि पिछले 24 घंटों में मेघालय में भारी बारिश हुई है. वहीं, आईएमडी ने असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक इन दोनों राज्यों में 28 मई से 1 जून तक भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि 29 मई को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है.

IMD Update: चक्रवाती तूफान रेमल ने भारी तबाही मचाई

IMD Update: वहीं, चक्रवाती तूफान रामल ने पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है. असम में तूफान के कारण तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए. राज्य के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि लखीमपुर जिले के गेरुकामुख में निर्माणाधीन लोअर सुबनसिरी जलविद्युत परियोजना में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में पुतुल गोगोई नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments