HomeElection 2024LokSabha Election Result 2024 Live: क्या इस बार वाकई 400 के पार...

LokSabha Election Result 2024 Live: क्या इस बार वाकई 400 के पार होगा आंकड़ा? रुझानों में NDA काफी आगे, भारत गठबंधन…

Loksabha Chunav Results 2024 LIVE Updates: आज लोकसभा चुनाव 2024 में नतीजों का दिन है. क्या बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए जीत की हैट्रिक लगाएगा? क्या भारत गठबंधन बीजेपी के विजय रथ को रोक पाएगा? इन सभी सवालों के जवाब अब से कुछ देर बाद मिल जाएंगे. लोकसभा चुनाव नतीजों के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी काफी आगे चल रही है. आज शाम तक देश की 542 लोकसभा सीटों के नतीजे साफ हो जाएंगे. तो चलिए जानते हैं लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट.

LokSabha Election Result 2024 Live: पीएम के 400 पार के नारे में एक सीट मेरी है: Ujjwal Nikam

Loksabha Chunav Results 2024 LIVE Updates: लोकसभा चुनाव के नतीजों पर उज्ज्वल निकम ने कहा कि मैं राजनीति में नया जरूर हूं. अभी एक महीने पहले ही आया हूं, लेकिन मुझे अपनी जीत का पूरा भरोसा है. मोदी जी ने जो काम किया है. पार्टी ने जो काम किया है. वही विचारधारा मेरी है. मैंने एक महीने में पूरे लोकसभा क्षेत्र में घूमकर प्रचार किया है। मेरा मानना ​​है कि विपक्षी उम्मीदवार मेरे लिए कड़ी चुनौती है, लेकिन जीत मेरी ही होगी। पीएम के 400 पार के नारे में एक सीट मेरी होगी। उत्तर मध्य सीट भाजपा के पास ही रहेगी।

West Bengal Lok Sabha Election Result 2024 Live: बंगाल में भाजपा-टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर

LokSabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। बंगाल में भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, ममता बनर्जी की टीएमसी 18 सीटों पर आगे चल रही है। टीएमसी के अभिषेक बनर्जी भी आगे चल रहे हैं।

Lok Sabha Election Results 2024 Live: NDA got majority in trends

लोकसभा चुनाव के रुझानों में एनडीए को बहुमत मिल गया है। अब तक 474 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में एनडीए 294 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, भारत गठबंधन भी 160 सीटों से टक्कर दे रहा है। मीसा भारती फिलहाल पाटलिपुत्र से आगे चल रही हैं। गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा आगे चल रहे हैं।

UP Lok Sabha Election Result: 21 सीटों पर भारत गठबंधन आगे, इमरान मसूद, राहुल गांधी आगे

LokSabha Election Result 2024 Live: यूपी लोकसभा चुनाव परिणाम: उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 80 में से 80 का नारा लगाया था, लेकिन शुरुआती रुझान इस बात के संकेत नहीं दे रहे हैं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का भारत गठबंधन कड़ी टक्कर दे रहा है. यूपी में भारत गठबंधन 21 सीटों पर आगे है. अखिलेश यादव, पत्नी डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, आदित्य यादव आगे चल रहे हैं. पीएम मोदी वाराणसी से आगे हैं.

LokSabha Election Result 2024 Live: रुझानों में दिख रही है बीजेपी की आंधी

LokSabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव परिणामों के रुझानों में नागपुर से नितिन गडकरी आगे चल रहे हैं. वहीं, मंडी से कंगना रनौत ने भी बढ़त बना ली है. वाराणसी से पीएम मोदी, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, नवनीत राणा आगे चल रहे हैं. अब तक 402 सीटों के रुझान आ चुके हैं और एनडीए 253 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि भारत गठबंधन 134 सीटों पर आगे चल रही है. बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव परिणाम और रुझान

LokSabha Election Result 2024 Live: बिहार- पांच सीटों के रुझान आ चुके हैं। पूर्णिया से निर्दलीय पप्पू यादव आगे चल रहे हैं। लालू यादव की दोनों बेटियां पाटलिपुत्र से मीसा भारती और सारण से रोहिणी आचार्य पीछे चल रही हैं। पांच में से चार सीटों पर एनडीए आगे चल रही है।

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव रुझान-परिणाम- यूपी में 24 सीटों के रुझान आ चुके हैं। भारत गठबंधन और एनडीए 12-12 सीटों पर आगे चल रहे हैं। साफ है कि अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दी है और आगे की राह आसान नहीं है।

मध्य प्रदेश- आगामी लोकसभा चुनाव की नौ सीटों के रुझान आ चुके हैं और सभी पर बीजेपी आगे चल रही है। राजस्थान में कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है।

LokSabha Election Result 2024 Live: एनडीए का दोहरा शतक, भारत गठबंधन का भी शतक

LokSabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव परिणामों में अब तक 301 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इन रुझानों में एनडीए ने दोहरा शतक लगा दिया है। एनडीए फिलहाल 208 सीटों से आगे है। वहीं, भारत गठबंधन ने भी शतक लगा दिया है और 111 सीटों से आगे चल रही है। पूर्णिया से निर्दलीय पप्पू यादव आगे चल रहे हैं।

LokSabha Election Result 2024 Live: बिहार में चार रुझानों में भाजपा 3 सीटों पर आगे चल रही है

बिहार में चार रुझानों में भाजपा 3 सीटों पर आगे चल रही है।

– बिहार- बेगूसराय सीट- गिरिराज सिंह- भाजपा- आगे
– बिहार- काराकाट- उपेंद्र कुशवाहा- रालोसपा- आगे
– बिहार- पाटलिपुत्र- रामकृपाल यादव- भाजपा- आगे
– बिहार- सारण- राजीव प्रताप रूडी- भाजपा- आगे

LokSabha Election Result 2024 Live: NDA को बंपर बढ़त, दोनों सीटों से राहुल गांधी आगे

LokSabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए पोस्टल बैलेट की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में एनडीए काफी आगे चल रही है। अभी तक 277 लोकसभा सीटों से शुरुआती रुझान आए हैं। इन रुझानों में एनडीए 182 सीटों से आगे है और भारत गठबंधन 85 सीटों से आगे है। अन्य 10 सीटों पर आगे हैं। तिरुवनंतपुरम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शशि थरूर कभी आगे तो कभी पीछे हो रहे हैं। राहुल गांधी रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों से आगे चल रहे हैं।

राजस्थान चुनाव नतीजे: राजस्थान में कांग्रेस के लिए बुरी खबर

राजस्थान के शुरुआती रुझान कांग्रेस के लिए अच्छे नहीं हैं। कांग्रेस यहां सिर्फ दो सीटों पर आगे चल रही है।

– राजस्थान- झुंझुनू सीट- बृजेंद्र सिंह ओला- कांग्रेस- आगे
– राजस्थान- भरतपुर सीट- संजना जाटव- कांग्रेस- आगे

LokSabha Election Result 2024 Live: यूपी में कौन कहां से आगे चल रहा है?

LokSabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में यूपी की कई सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। डाक मतपत्रों की गिनती में अमेठी से स्मृति ईरानी और रायबरेली से राहुल गांधी आगे चल रहे हैं। वहीं अमरोहा से भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर आगे चल रहे हैं। आगरा से भाजपा उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल आगे चल रहे हैं। राजस्थान लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 लाइव: राजस्थान के शुरुआती रुझानों में बीजेपी कहां आगे है

राजस्थान- जोधपुर सीट- गजेंद्र सिंह शेखावत बीजेपी- आगे
राजस्थान- नागौर सीट- ज्योति मिर्धा बीजेपी- आगे
राजस्थान- झालावाड़ सीट- बारां दुष्यंत सिंह- बीजेपी- आगे
राजस्थान- उदयपुर सीट- मन्ना लाल रावत- बीजेपी- आगे
राजस्थान- कोटा सीट- ओम बिरला- बीजेपी- बीजेपी- आगे
राजस्थान- जयपुर ग्रामीण राव- राजेंद्र सिंह- बीजेपी- आगे
राजस्थान- जयपुर सीट- मंजू शर्मा- बीजेपी- आगे

ये भी पढ़ें …

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments