HomeWeatherMonsoon Update: देश में हीटवेव के कहर के बीच IMD ने दी...

Monsoon Update: देश में हीटवेव के कहर के बीच IMD ने दी खुशखबरी! इस तारीख को मानसून दे सकता है दस्‍तक

Monsoon Update: देशभर में जारी गर्मी के कहर के बीच आईएमडी ने एक राहत भरी खबर दी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि अगले 5 दिनों के दौरान केरल में मानसून की शुरुआत के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होने की संभावना है। इससे पहले भी आईएमडी ने इसे लेकर अनुमान जारी किया था. आमतौर पर केरल में मानसून 1 जून को आता है.

Monsoon Update: डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में जारी गर्मी के कहर के बीच आईएमडी ने एक राहत भरी खबर दी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि अगले 5 दिनों के दौरान केरल में मानसून की शुरुआत के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होने की संभावना है। इससे पहले भी आईएमडी ने इसे लेकर अनुमान जारी किया था.

Monsoon Update: आम तौर पर केरल में मानसून 1 जून को आता है, लेकिन आईएमडी का कहना है कि इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून 31 मई को केरल में दस्तक दे सकता है। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा था कि यह जल्दी नहीं है, यह सामान्य तारीख के आसपास है, जैसा कि सामान्य है केरल में मानसून की शुरुआत की तारीख 1 जून है।

Monsoon Update: आईएमडी ने पहले जून से सितंबर तक चलने वाले दक्षिण-पश्चिम मानसून के दौरान सामान्य से अधिक बारिश की भविष्यवाणी की थी।

Monsoon Update: रेमल’ कमजोर हो रहा है

भीषण चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के आने के बाद पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों और बांग्लादेश के तटों पर भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं.

Monsoon Update: IMD के मुताबिक, तटीय बांग्लादेश और उससे सटे तटीय पश्चिम बंगाल पर चक्रवाती तूफान रेमल पिछले 6 घंटों के दौरान 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ गया है और आज कमजोर होने की संभावना है।

Cyclone • Chattogram • Bangladesh • Dhaka • Waterlogging • Tropical c

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments