HomeSportsNortje की वापसी, T20 World Cup के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम...

Nortje की वापसी, T20 World Cup के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी

बल्लेबाज रयान रिकेल्टन और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन दो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन्हें वेस्ट इंडीज और USA में होने वाले आगामी T20 World Cup के लिए एडेन मार्कराम के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका की अनंतिम टीम में नामित किया गया है।

रिकेलटन SA20 में MI केप टाउन के लिए 58.88 की औसत से 530 रन बनाकर अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जबकि बार्टमैन ने दो बार के चैंपियन सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए आठ मैचों में 18 विकेट हासिल किए।

Temba Bavuma, Rilee Rossouw और Wayne Parnell तीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2022 में पिछले T20 World Cup में खेला था और उन्हें मौजूदा टीम में शामिल नहीं किया गया है। रासी वान डेर डूसन, जो टूटी उंगली के कारण 2022 संस्करण से चूक गए, एक और उल्लेखनीय अनुपस्थित व्यक्ति हैं। लुंगी एनगिडी, जो 2022 टीम का भी हिस्सा थे, को टूर्नामेंट के लिए नंद्रे बर्गर के साथ ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में नामित किया गया है।

T20 World Cup

कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे, जो नौ महीने की अनुपस्थिति के बाद अंतरराष्ट्रीय एक्शन में वापसी करने के लिए तैयार हैं, तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएट्जी और बार्टमैन दक्षिण अफ्रीका के लिए अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प होंगे। केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी टीम में प्रमुख स्पिनर हैं, जबकि उनके पास सेटअप में ब्योर्न फोर्टुइन भी हैं, मार्कराम और ट्रिस्टन स्टब्स भी स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइन अप में मार्कराम और रिकेल्टन के साथ क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर और स्टब्स शामिल हैं।

मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने कहा, “हाल ही में खेले गए T20 World Cup क्रिकेट की मात्रा और जिस तरह का फॉर्म दिख रहा है, उसे देखते हुए इस समूह का चयन करना बेहद कठिन था। मैं दो अनकैप्ड खिलाड़ियों, रयान और ओटनील को उनके चयन पर बधाई देना चाहता हूं।” .

“हमने 2024 में अपने खिलाड़ियों का कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन देखा है और इससे मेरा काम वास्तव में बहुत कठिन हो गया है। मुझे फिर भी गर्व और विश्वास है कि हमने सबसे मजबूत संभावित टीम का चयन किया है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वेस्ट इंडीज और यूएसए में सफलता की पूरी संभावना है। “

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक अस्थायी टीम की भी घोषणा की है जो T20 World Cup से पहले आयोजित की जाएगी। लेकिन यह टीम वर्तमान में आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों की उपलब्धता के आधार पर बदलाव के अधीन है।

“टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की T20 World Cup सीरीज के साथ शुरू होगी। इस दौरे के लिए हम दुर्भाग्य से उन अधिकांश खिलाड़ियों के बिना होंगे जो वर्तमान में आईपीएल में शामिल हैं। लेकिन यह दूसरों के लिए एक अवसर प्रदान करता है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने सीएसए T20 World Cup चैलेंज में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, ग्रुप के लिए एक कप्तान को समय के करीब अंतिम रूप दिया जाएगा,” वाल्टर ने कहा।

South Africa squad for WI T20Is: ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, नकाबा पीटर, रयान रिकेलटन, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी और रासी वैन डेर डुसेन।

दक्षिण अफ्रीका, जो ग्रुप डी का हिस्सा है, 3 जून को न्यूयॉर्क में अपने शुरुआती T20 World Cup मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा। वे 8 जून को नीदरलैंड और 10 जून को बांग्लादेश से एक ही स्थान पर खेलेंगे। उनका आखिरी ग्रुप स्टेज गेम 14 जून को सेंट विंसेंट में नेपाल के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें….

South Africa national cricket team • Twenty20 • ICC Men’s T20 World

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments