HomeWeatherRain Alert Today: इन 43 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें...

Rain Alert Today: इन 43 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज कहां-कहां कहर बरपाएंगे बादल

Rain Alert Today: उत्तर प्रदेश मौसम पूर्वानुमान 19 सितंबर 2024: देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून एक बार फिर अपना जलवा दिखा रहा है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार में लगातार बारिश हो रही है. यूपी में मौसम काफी सुहाना बना हुआ है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम?

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने लगा है. बुधवार को यूपी में तेज बारिश हुई. जिससे मौसम एक बार फिर ठंडा हो गया है. मौसम विभाग पहले ही अनुमान लगा चुका है कि इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी में मानसून अपना असर दिखाएगा.

Rain Alert Today यूपी में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मौसम के मिजाज में बदलाव यागी चक्रवात की वजह से भी हुआ है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-यूपी ही नहीं बल्कि पहाड़ों पर भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी यूपी में तेज बारिश होने वाली है. आइए जानते हैं आज यूपी में कैसा रहेगा मौसम. यूपी में बाढ़ जैसे हालात

Rain Alert Today पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कई जगहों पर बाढ़ के कारण घर डूब गए हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर-प्रयागराज और आसपास के जिलों में मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक रुक-रुक कर हुई बारिश के दौरान कच्चे मकान और पेड़ गिरने की घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं, यमुना, घाघरा, शारदा, सरयू नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यागी चक्रवात का असर अभी यूपी में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे हफ्ते उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

Rain Alert Today: आज यहां होगी भारी बारिश

Rain Alert Today यागी चक्रवात का प्रकोप उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। जिसके कारण कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 43 जिलों में बारिश के साथ आंधी-तूफान की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आज अलीगढ़, मथुरा, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, एटा, इटावा, औरैया, जालौन, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव में भारी बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों की तरह पहाड़ी इलाकों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और चमोली में पहले ही येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Rain Alert Today: पिछले 24 घंटों में यूपी में हुई बारिश

Rain Alert Today: यूपी में अनुमानित 5 के मुकाबले 4.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से 16% कम है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनुमानित 5.2 मिमी के मुकाबले 6.9 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से 32% अधिक है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमानित 4.8 मिमी के मुकाबले 0.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से 98% कम है।

Rain Alert Today: पिछले 24 घंटों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान

अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। पिछले 24 घंटों में मेरठ में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस इटावा में दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments