HomeSportsSarfaraz Khan: सरफराज खान ने ईरानी कप में मचाया धमाल

Sarfaraz Khan: सरफराज खान ने ईरानी कप में मचाया धमाल

Sarfaraz Khan Fifty in Irani Cup 2024: आजमगढ़ के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, ईरानी कप में अपने प्रदर्शन से उन्होंने एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की। सरफराज ने 88 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए।

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला। हालांकि वो टीम का हिस्सा जरूर थे, लेकिन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए। कानपुर टेस्ट खत्म भी नहीं हुआ था कि ईरानी कप के चलते सरफराज को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया। उन्हें 30 सितंबर को रिलीज किया गया था। 1 अक्टूबर को उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर एक बार फिर खुद को साबित किया।

Sarfaraz Khan Stats: ईरानी कप में सरफराज खान का जलवा

शेष भारत के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऐसे में मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 86 रन बनाए। वहीं, अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा सरफराज खान ने भी अपना जलवा दिखाया। खान का बल्ला जमकर बोला

Sarfaraz Khan ने ईरानी कप के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों का सामना किया। इस तरह उन्होंने 61.36 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 54 रन बनाए और दिन खत्म होने तक बल्लेबाजी करते रहे। सरफराज ने एक बार फिर अपनी कमाल की बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्सा होंगे। Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan केएल राहुल के लिए बड़ा खतरा

सरफराज खान को इस साल की शुरुआत में हुई इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था। उन्होंने उस सीरीज में 3 मैचों में 3 अर्धशतक लगाए थे। बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने प्लेइंग 11 में अपनी जगह खो दी थी। लेकिन खान जिस तरह की फॉर्म में हैं, उससे केएल राहुल के लिए वह बड़ा खतरा हैं। अगर राहुल कुछ मैचों में फ्लॉप होते हैं तो टीम इंडिया उनकी जगह सरफराज को मौका दे सकती है।

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular