HomeSportsShahid Afridi: जिस गेंद पर टूटा बल्ला, उसी गेंद पर हो गए...

Shahid Afridi: जिस गेंद पर टूटा बल्ला, उसी गेंद पर हो गए आउट शाहिद अफरीदी

टीम यूरोप बनाम ब्रिटिश और आयरिश नाइट्स टी10 मैच के दौरान, पाकिस्तान के Shahid Afridi इस समय यूरोपियन लीग में खेल रहे हैं। हालांकि, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो अजीब तरीके से आउट हो गए। शॉट मारने की कोशिश में उनका बल्ला टूट गया और वो आउट हो गए.

क्या आपने कभी किसी बल्लेबाज को शॉट मारते और उसके बल्ले के दो टुकड़े होते हुए देखा है? और वह उसी गेंद पर आउट भी हो जाते हैं. जी हां, यूरोपीय क्रिकेट में ऐसा देखने को मिला। ऐसा किसी और के साथ नहीं बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ी (Shahid Afridi) शाहिद अफरीदी के साथ हुआ है. यह वह शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान के पूर्व कप्तान) नहीं हैं जिनके बारे में आप सोचते हैं। यह दूसरे शाहिद अफरीदी हैं जो पाकिस्तान से हैं और फिलहाल यूरोपियन लीग में खेल रहे हैं. हालांकि, उसके साथ जो हुआ उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

बल्ला टूटा और वह उसी गेंद पर हो गये आउट.

यूरोपियन क्रिकेट लीग में टीम यूरोप के लिए खेल रहे शाहिद अफरीदी के साथ एक अजीब घटना घटी। दरअसल, टीम यूरोप की पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर शाहिद अफरीदी स्ट्राइक पर थे. तेज गेंदबाज ने अफरीदी को शॉट बॉल फेंकी, जिस पर उन्होंने पुल करने की कोशिश की. हालांकि जब वह गेंद को पुल कर रहे थे तो उनका बल्ला बीच में ही टूट गया.

ऐसे में गेंद ठीक से कनेक्ट नहीं हो पाई और पिच के पास हवा में खड़ी हो गई. गेंदबाज ने उन्हें आसानी से पकड़ लिया. इस पूरे मामले का वीडियो खुद यूरोपियन क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर शेयर किया है. अफरीदी 5 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने पर कमेंटेटर भी हैरान रह गए.

कौन हैं पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)?

Shahid Afridi का जन्म 15 जनवरी 2000 को हुआ था। वह पाकिस्तान के रहने वाले हैं। यह 24 वर्षीय पाकिस्तानी खिलाड़ी जर्मनी, मैक फ्रैंकफर्ट और टीम यूरोप के लिए खेल चुका है। इसके अलावा अगर पाकिस्तान टीम की बात करें तो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने अपने सफेद गेंद क्रिकेट कप्तान को बदल दिया है. पीसीबी ने शाहीन अफरीदी को हटाकर एक बार फिर बाबर आजम को टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments