HomeEducationUGC Net Result 2024 PDF Download: UGC NET cutoff और qualified candidates...

UGC Net Result 2024 PDF Download: UGC NET cutoff और qualified candidates की सूची जारी, यहां देखें

UGC Net Result 2024 PDF Download: UGC NET Result and Cutoff 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने संयुक्त वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (CSIR NET) 2024 के JRF योग्य उम्मीदवारों की कट-ऑफ और सूची की घोषणा कर दी है। JRF और सहायक प्रोफेसर पदों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची यहां दिए गए लिंक से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखें।

UGC Net Result 2024 PDF Download: CSIR UGC NET 2024 Result को लेकर बड़ी खबर आई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR NET का रिजल्ट घोषित कर दिया है। अगर आपने भी यह परीक्षा दी थी, तो अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको JRF के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची और कट-ऑफ अंक भी मिल जाएंगे। इसके अलावा, सहायक प्रोफेसर और पीएचडी प्रवेश के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची भी उपलब्ध है। इन सूचियों में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर और रैंक शामिल हैं।

UGC Net Result 2024 PDF Download: UGC NET Result and Cutoff 2024:

CSIR UGC NET 2024 JRF के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची कैसे देखें? यह जानना बहुत आसान है। आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और CSIR UGC NET 2024 JRF योग्य उम्मीदवारों की सूची के लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे।

Check the list of UGC NET candidates here

UGC NET Cut Off 2024: CSIR UGC NET Cut-Off

UGC Net Result 2024 PDF Download: CSIR UGC NET के परिणाम से संबंधित अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा के भाग A, B और C के लिए कोई अलग कट-ऑफ नहीं है। मेरिट सूची तैयार करने के लिए सभी वर्गों के संचयी अंकों पर विचार किया जाता है।

UGC Net Result 2024 PDF Download: सबसे पहले, जूनियर रिसर्च फ़ेलोशिप के लिए सफलतापूर्वक अर्हता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को JRF मेरिट सूची के आधार पर रैंक किया जाता है। इसके बाद, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय के लिए आवंटित फ़ेलोशिप के अनुपात के अनुसार CSIR और UGC के बीच विभाजित किया जाता है।

ये भी पढ़ें……

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular