HomeEducationUPSC Free Coaching: यूपीएससी की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, चेक...

UPSC Free Coaching: यूपीएससी की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, चेक करें रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

UPSC Free Coaching: अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और फ्री कोचिंग की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। यहां यूपीएससी की तैयारी के लिए रजिस्ट्रेशन 18 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं।

UPSC Free Coaching: यूपीएससी परीक्षा देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा मानी जाती है। यह परीक्षा देश और दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक भी है, इसलिए कुछ किस्मतवाले ही इस परीक्षा को पास कर पाते हैं। वहीं, कुछ को यूपीएससी पास करने के लिए कोचिंग संस्थान की मदद लेनी पड़ती है। देश की राजधानी समेत पूरे देश में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग उपलब्ध है।

ज्यादातर जगहों पर यूपीएससी कोचिंग के लिए उम्मीदवारों को मोटी फीस देनी पड़ती है, जबकि कुछ जगहों पर यूपीएससी कोचिंग फ्री होती है। अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग की तलाश में हैं तो आपको बता दें कि भोपाल में यूपीएससी की फ्री कोचिंग शुरू होने जा रही है। यूपीएससी की इस फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी, जो 25 अक्टूबर 2024 तक चलेगी।

UPSC Free Coaching: Registration for free coaching of UPSC starts, check registration last date

UPSC Free Coaching: इस कोचिंग में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यूपीएससी की तैयारी के लिए कक्षाएं नवंबर महीने से शुरू होंगी। छात्र सुबह 8 से 10 बजे के बीच आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

UPSC Free Coaching: भास्कर की खबर के मुताबिक, यह कोचिंग भोपाल के शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय गिन्नौरी में शुरू की जाएगी। यहां पहले आओ पहले पाओ के आधार पर अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इस कोचिंग की सबसे खास बात यह है कि अभ्यर्थियों को यहां अधिकारी से मार्गदर्शन मिलेगा। इस कोचिंग में अभ्यर्थियों को यूपीएससी ही नहीं बल्कि एमपीपीएससी के लिए भी निशुल्क कोचिंग दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Check The Price on Amazonespot_img

Most Popular

Recent Comments