HomeWeatherWeather Update: आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें अपने शहर...

Weather Update: आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

IMD Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 06 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां जारी रहेंगी. आइए जानते हैं क्या है आपके शहर में मौसम का हाल.

IMD Weather Today देश के कुछ राज्यों में लू की स्थिति देखी जा रही है, जबकि उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के दौरान उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 06 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग के मुताबिक आज राजस्थान के कुछ इलाकों में भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

Weather Update: नई दिल्ली मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं. नई दिल्ली में 7 अप्रैल को भी तेज हवाएं चलेंगी और तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही आज लखनऊ में आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद के मौसम की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इससे गाजियाबाद में आसमान साफ रहेगा।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पूर्वी असम और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश और हरियाणा में हल्की से बहुत हल्की बारिश संभव है. वहीं, आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना और विदर्भ में लू की स्थिति बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें……

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments