HomeBlogBashundhara Kings: किंग्स का सौवां मैच

Bashundhara Kings: किंग्स का सौवां मैच

Bashundhara Kings समूह के संरक्षण में, देश के स्थानीय फुटबॉल क्लब Bashundhara Kings ने लगभग छह साल पहले अपनी यात्रा शुरू की थी। और समय के साथ यह क्लब देश के क्लब फुटबॉल क्षेत्र में एक चैंपियन टीम बन गया है। इसने फुटबॉल प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता हासिल करते हुए लगातार चार सीज़न में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है।

किंग्स ने अपनी महत्वाकांक्षा केवल घरेलू स्तर पर मैच खेलने तक ही सीमित नहीं रखी है बल्कि उससे आगे तक पहुंच गई है। इसने दक्षिण एशियाई देशों के क्लब फुटबॉल क्षेत्र में खुद को एक नई शक्ति के रूप में पेश किया है।

उल्लेखनीय है कि क्लब के पास अपना खुद का एक सुंदर खेल का मैदान है जिसमें एक ड्रेसिंग रूम और एक प्रेस बॉक्स है और यह किसी भी अन्य विश्व स्तरीय फुटबॉल क्लब की तरह ही कई उत्कृष्ट सुविधाएं प्रदान करता है।

पीछे मुड़कर देखें तो, इस क्लब ने पिछले पांच वर्षों के दौरान स्थानीय फुटबॉल प्रतियोगिताओं में सबसे अधिक ट्रॉफियां जीती हैं। साथ ही, इसने Bashundhara Kings समूह की प्रसिद्धि पूरे देश में फैला दी है। 18 जनवरी 2019 को, Bashundhara Kings ने अपना पहला मैच बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में शेख जमाल धनमंडी क्लब के खिलाफ खेला और 1-0 गोल से मैच जीता।

क्लब के लिए राह हमेशा आसान नहीं रही है। लेकिन इसका समर्थन करने वाले लोगों की दूरदर्शिता और दृढ़ संकल्प की बदौलत इसने बाधाओं को पार कर लिया है। पूर्व हॉकी प्रेमी, Bashundhara Kings समूह के अध्यक्ष अहमद अकबर शोभन को फुटबॉल के प्रति काफी आकर्षण है। उन्होंने क्लब के वर्तमान अध्यक्ष मोहम्मद इमरुल हसन को एक अच्छी फुटबॉल टीम बनाने के लिए प्रेरित किया. और इस प्रकार, यह क्लब अस्तित्व में आया।

इस बीच, Bashundhara Kings आज राजशाही स्टेडियम में ब्रदर्स यूनियन लिमिटेड के खिलाफ एक फुटबॉल मैच खेलने जा रही है, जिससे उसे सौ मैच खेलने का गौरव हासिल होगा। इसलिए, Bashundhara Kings समूह, क्लब निदेशक, खिलाड़ी और प्रशंसक आशा और उत्साह के साथ आगामी मैच की उम्मीद कर रहे हैं।

किंग्स का सौवां मैच: अपनी यात्रा पर नजर डालें तो Bashundhara Kings किंग्स ने अब तक लगभग 99 मैच खेले हैं। उसने कुल 84 मैच जीते और पांच हारे जबकि 10 ड्रा रहे। किंग्स ने कुल 243 गोल किए जबकि उनके विरोधियों ने उनके खिलाफ केवल 64 गोल किए। पहले एपिसोड में, Bashundhara Kings किंग्स अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों मोहम्मडन और ढाका अबाहानी लिमिटेड से क्रमशः पांच और सात अंक से आगे थी।

Bashundhara Kings: मैच की कहानी

इससे पहले, किंग्स ने 2019 में निलफामारी के शेख कमाल इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने प्रतिद्वंद्वी ब्रदर्स यूनियन को 5-0 गोल से हराया था। Bashundhara Kings किंग्स की ओर से खिलाड़ी मतिन मिया ने मैच में हैट्रिक बनाई, जो स्थानीय खिलाड़ी के रूप में पहली बार एक उपलब्धि थी। क्लब के स्थानीय और विदेशी दोनों खिलाड़ियों में, ब्राज़ीलियाई कलाकार रॉबसन रोबिन्हो ने सबसे अधिक, कुल 52 गोल किए हैं।

हालाँकि, इस क्लब की सफलता के पीछे मुख्य शिल्पकार इसके स्पेनिश कोच ऑस्कर ब्रुज़ोन हैं। वह शुरू से ही क्लब के मुख्य कोच की भूमिका निभाते आ रहे हैं। इस क्लब में शामिल होने से पहले इस अनुभवी व्यक्ति ने भारत, मालदीव और स्पेन के कई क्लबों में भी अपनी भूमिकाएँ निभाईं। अनीसुर रहमान ज़िको, मोतिन मिया, शोबुज, जॉनी और कुछ अन्य लोग इसके गठन के बाद से ही क्लब से जुड़े हुए हैं।

इससे पहले, Bashundhara Kings किंग्स ने निलफामारी जिले में शेख कमाल स्टेडियम फुटबॉल स्थल का निर्माण करने के बाद अपने प्रमुख लीग मैच खेलना शुरू किया था। क्लब ने बांग्लादेश पुलिस एफसी के खिलाफ उद्घाटन मैच 3-0 गोल से जीता। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में Bashundhara Kings ग्रुप के चेयरमैन अहमद अकबर शोभन उपस्थित थे।

इससे पहले कि क्लब अपना सौवां मैच खेलने जा रहा हो, क्लब के अध्यक्ष मोहम्मद इमरुल हसन ने अपनी भावनाओं को कुछ इस तरह शब्दों में व्यक्त किया, “हमारी लंबी यात्रा घटनाओं और रोमांच से भरी रही है। हमारा क्लब एक सौ मैच खेलने का मील का पत्थर छूने जा रहा है।’ इस उपलब्धि से हमारा पहला सपना साकार होगा।’ हम क्लब को संरक्षण देने के लिए ग्रुप चेयरमैन और उनके बेटों के आभारी हैं।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments