HomePoliticsFree Bike Service in Delhi: दिल्ली वालों के लिए एक दिन फ्री...

Free Bike Service in Delhi: दिल्ली वालों के लिए एक दिन फ्री रहेगा Rapido की सवारी, ये रहेगी शर्त

Free Bike Service in Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 में आम लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग लगातार प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली चुनाव आयोग ने 25 मई को मतदान के दिन दिल्ली में मुफ्त बाइक सवारी सेवा प्रदान करने की घोषणा की है। दिल्ली की सभी सात सीटों के मतदाता 25 मई को मतदान के बाद मुफ्त बाइक सेवा का आनंद ले सकते हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले दो चरणों में मतदान प्रतिशत में गिरावट के बाद, चुनाव आयोग मतदाताओं को अपने घरों से बाहर निकालने के लिए अलग-अलग तरीकों पर काम कर रहा है। घर. गुरुवार को दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने एग्रीगेटर के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की।

Free Bike Service in Delhi: इस प्रणाली के तहत, दिल्ली में मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान केंद्रों से अपने घरों तक मुफ्त यात्रा का विकल्प दिया गया है। पहले दो चरणों में मतदाताओं के घर से बाहर नहीं निकलने को लेकर चुनाव आयोग चिंतित नजर आ रहा है. इसके बाद ही चुनाव आयोग ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का फैसला किया है. Rapido 

Free Bike Service in Delhi: दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति के मुताबिक, ’25 मई को मतदान के दिन दिल्ली में मुफ्त बाइक यात्रा का विकल्प उपलब्ध कराया गया है. इसका उद्देश्य नागरिकों को अपना वोट डालने और चुनावी प्रक्रिया में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करना है। साथ ही मतदान के अनुभव को आसान बनाना भी सुनिश्चित करना होगा. क्योंकि, चुनाव में हर वोट मायने रखता है और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि हर योग्य मतदाता बिना किसी बाधा के अपना वोट डाल सके।

Free Bike Service in Delhi: मतदान केंद्र तक लाने के लिए कोई पिकअप सेवा नहीं

हालांकि, मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए कोई पिकअप सुविधा नहीं होगी। मतदाताओं को केवल छोड़ने की सुविधा प्रदान की जाएगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, वोटर को घर से बूथ तक लाने में तकनीकी दिक्कत आ रही थी. इस कारण मतदान के बाद मतदाताओं को उनके घर छोड़ दिया जायेगा. यह सेवा केवल मतदान के दिन ही उपलब्ध होगी। Free Bike Service in Delhi

यह सेवा केवल उन्हीं संसदीय सीटों के लिए उपलब्ध होगी जहां के मतदाता उम्मीदवार हैं। अगर कोई व्यक्ति पूर्वी दिल्ली में रहता है और दक्षिणी दिल्ली जाना चाहता है तो उसे यह सेवा नहीं मिलेगी. यह सेवा मतदान केंद्र से लेकर घर से निकलने तक ही उपलब्ध है. अगर आप किसी दूसरी जगह जाएंगे तो यह सेवा नहीं दी जाएगी.

वहीं, परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दिल्ली एग्रीगेटर पॉलिसी के मुताबिक, दिल्ली में केवल ई-बाइक टैक्सी ही चल सकती हैं. अगर कोई एग्रीगेटर इसके लिए लाइसेंस लेना चाहता है तो वह 15 जून तक आवेदन कर सकता है। इसके बाद मुफ्त बाइक राइड सेवा की अनुमति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments