HomePoliticsArvind Kejriwal Bail: चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आएंगे अरविंद...

Arvind Kejriwal Bail: चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

Arvind Kejriwal Bail News:दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Arvind Kejriwal Bail Hearing-

Arvind Kejriwal Bail Hearing: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (10 मई) को केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी। दिल्ली के सीएम ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

Arvind Kejriwal Bail: ED की हिरासत में मौजूद केजरीवाल की ओर से कहा गया कि चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. हालांकि, जांच एजेंसी ने पहले ही आप प्रमुख को जमानत देने का विरोध किया था। इसमें कहा गया कि अगर केजरीवाल को जमानत दी गई तो इससे गलत संदेश जाएगा। उसके साथ किसी विशेष व्यक्ति की तरह व्यवहार नहीं किया जा सकता. हालांकि, जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच ने दलीलें सुनने के बाद केजरीवाल को जमानत दे दी।

ED ने जमानत का विरोध करते हुए हलफनामा दाखिल किया था.

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया था कि वह अरविंद केजरीवाल को जमानत दे सकता है. यही वजह थी कि ईडी ने गुरुवार को केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए हलफनामा दाखिल किया था. जांच एजेंसी ने कहा था कि कानून सबके लिए समान है और लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करना कोई मौलिक, संवैधानिक या कानूनी अधिकार नहीं है. Arvind Kejriwal Bail

जांच एजेंसी ने कहा था कि किसी भी राजनीतिक नेता को चुनाव प्रचार के लिए जमानत नहीं दी गई है. श्री केजरीवाल को आप उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए जेल से बाहर जाने देना एक गलत मिसाल कायम करेगा। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी थी.

Arvind Kejriwal • Supreme Court of India • Bail • Aam Aadmi Party • Chie

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments