HomeJobsGaza war: IBA Karachi के छात्रों ने Coca-Cola का किया बहिष्कार

Gaza war: IBA Karachi के छात्रों ने Coca-Cola का किया बहिष्कार

The Institute of Business Administration जिसे IBA Karachi के नाम से जाना जाता है, ने बुधवार (27 मार्च) को अभूतपूर्व दृश्य देखा जब छात्रों ने अपने संभावित भर्तीकर्ता, एक वैश्विक ब्रांड नाम और बहुराष्ट्रीय कंपनी को छोड़ दिया।

छात्रों का कहना है कि उन्होंने गाजा में चल रही स्थिति में भागीदार होने की ब्रांड की छवि के आधार पर कंपनी द्वारा भर्ती अभियान की मेजबानी के खिलाफ अपने प्रशासन को ईमेल भेजे थे; एक ऐसा मामला जो व्यापक बहिष्कार आंदोलन का हिस्सा बना हुआ है।

चूँकि यह एक वार्षिक कार्यक्रम है, जहाँ Coca-Cola Pakistan के प्रतिनिधि आते हैं और अपनी बात रखते हैं और यह पता लगाते हैं कि उनके अनुसार उनके व्यवसाय के लिए सबसे उपयुक्त नए स्नातक कौन हैं, यह आयोजन योजना के अनुसार ही हुआ।

प्रतिनिधियों द्वारा Institute of Business Administration के मुख्य सभागार में परिचय के बाद, जहां कार्यक्रम के भर्तीकर्ताओं ने गाजा में मारे गए लोगों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखने को कहा, उसके बाद जो हुआ वह उम्मीदों से परे था। यह बताया गया है कि सभागार में मौजूद 90 प्रतिशत से अधिक छात्र गाजा में युद्ध के खिलाफ बैनर दिखाने के बाद उठकर चले गए, जिससे भर्ती करने वालों को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

छात्रों द्वारा अभियान छोड़ने और बहिष्कार करने का वीडियो सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया है और संस्थान के पूर्व छात्रों ने इसकी प्रशंसा की है।

IBA Karachi: यह क्यों और कैसे महत्वपूर्ण बताया जा रहा है?

IBA Karachiयह देखते हुए कि यह एक भर्ती अभियान है, छात्र स्नातक वर्ष से संबंधित हैं, जो देश के सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों में से एक माने जाने वाले संस्थान से स्नातक होने के बाद वैश्विक ब्रांडों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने की इच्छा रखते हैं। मुद्रास्फीतिकारी आर्थिक दबावों के अलावा, एक स्थापित बहुराष्ट्रीय कंपनी में अपना व्यावहारिक जीवन शुरू करने का अवसर उनकी टोपी में एक पंख होता, एक ऐसा मामला जिसके बारे में उनका सामाजिक-आर्थिक दायरा उनके भविष्य के बारे में पूछताछ करेगा।

Coca-Cola एक बड़ा ब्रांड है जो किसी भी सीवी को सजा सकता है और इसे अपने भर्तीकर्ताओं से मुंह मोड़ने के लिए इस उद्देश्य के प्रति काफी प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। किसी को यह शॉट अपने जीवनकाल में दोबारा नहीं मिल सकता है।

Karachi में IBA में बहिष्कार के बाद, यह बताया गया है कि कम से कम दो और विश्वविद्यालयों में निर्धारित Coca-Cola भर्ती अभियान को रद्द कर दिया गया था, जिनमें से एक सत्र आयोजित होने से लगभग दो घंटे पहले था।

ये भी पढ़ें…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments