HomeJobsJob Cut: बड़ी खबर! अब ये बड़ी कंपनी करेगी अपने हजारों कर्मचारियों...

Job Cut: बड़ी खबर! अब ये बड़ी कंपनी करेगी अपने हजारों कर्मचारियों की छंटनी, यहां देखें पूरी जानकारी

Job Cut, Layoff: दुनिया के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता और अमेरिका के सबसे बड़े निजी खिलाड़ी वॉलमार्ट इंक ने बड़ी छंटनी की तैयारी की है।

Layoff News: दुनिया के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता और अमेरिका के सबसे बड़े निजी खिलाड़ी वॉलमार्ट इंक ने बड़ी छंटनी की तैयारी की है। कंपनी हजारों लोगों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है और ज्यादातर दूरदराज के कर्मचारियों को ऑफिस वापस आने के लिए भी कह रही है। विदेशी मीडिया में इसे लेकर खूब खबरें चल रही हैं.

Job Cut: रिपोर्ट्स के मुताबिक, डलास, अटलांटा और टोरंटो जैसे छोटे दफ्तरों के कर्मचारियों को बड़े केंद्रों में जाने के लिए कहा जा रहा है। वॉलमार्ट अकेले अमेरिका में 4600 स्टोर चलाता है। रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में कंपनी में करीब 21 लाख लोग काम कर रहे थे। कंपनी पिछले एक साल से अपने कर्मचारियों की संख्या कम करने की योजना बना रही है।

Job Cut: कंपनी ने अप्रैल 2023 में कहा था कि 2026 तक कंपनी के करीब 65 फीसदी स्टोर ऑटोमेशन के दायरे में आ जाएंगे. दिसंबर 2022 में, वॉलमार्ट के सीईओ डौग मैकमिलन ने निवेशकों से कहा कि स्वचालित गोदाम कई कर्मचारियों की आवश्यकता को खत्म कर देंगे।

Job Cut: कई कंपनियों ने छंटनी की है

ऐसा नहीं है कि सिर्फ वॉलमार्ट में ही लोगों को नौकरियों से निकाला जा रहा है. Google, Apple और Tesla जैसी बड़ी कंपनियों में भी छंटनी चल रही है। Google ने हाल ही में एक बड़ी छंटनी की घोषणा की थी और कुछ समय बाद, उसकी Python टीम के लगभग आधे लोगों को निकाल दिया गया था। कुछ समय पहले एप्पल में भी 600 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाले जाने की खबर आई थी. टेस्ला ने भी करीब 6000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments