HomeTechnologyWhatsApp ने एक नए फीचर के लॉन्च की घोषणा की, अब आप...

WhatsApp ने एक नए फीचर के लॉन्च की घोषणा की, अब आप बिना अनुमति के फोटो एक्सेस नहीं कर सकते

WhatsApp New Feature: WhatsApp के जरिए किसी की फोटो लेना और फिर उसका गलत इस्तेमाल करना बहुत आसान हो गया है. ऐसे में व्हाट्सएप ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जिससे किसी की अनुमति के बिना उसकी फोटो हासिल करना मुश्किल हो जाएगा।

WhatsApp की ओर से एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है, जो प्रेमियों के दिलों को काटने का काम करेगा। दरअसल, काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ व्हाट्सएप यूजर अपने पसंदीदा लोगों की प्रोफाइल पिक्चर के स्क्रीनशॉट लेते हैं और फिर यूजर की इजाजत के बिना उन्हें अपनी सुविधा के अनुसार इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप ने ऐसे रोमांटिक लोगों के लिए एक खास फीचर पेश किया है, जो अब किसी की प्रोफाइल पिक का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।

WhatsApp New Feature: screenshot लेने पर नोटिफिकेशन आएगा

WhatsApp New Feature:: फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। व्हाट्सएप अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, जब नया फीचर रोलआउट होगा, तो अगर कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना चाहता है, तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा जिसमें पूछा जाएगा कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेना चाहता है। इस तरह आप उस व्यक्ति को ब्लॉक कर सकते हैं। साथ ही प्रोफाइल फोटो को सभी यूजर्स को दिखने से रोकने के लिए आप सेटिंग्स में बदलाव भी कर सकते हैं।

WhatsApp New Feature: हालांकि खतरा अभी टला नहीं है

कंपनी का कहना है कि व्हाट्सएप का नया फीचर सुरक्षा के लिहाज से काफी कारगर होगा और आपकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल भी रोकेगा। फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। हालाँकि, चिंता अभी भी बनी हुई है, क्योंकि स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने के बावजूद भी कोई दूसरे फोन से फोटो क्लिक कर सकता है। इस तरह से फोटो का गलत इस्तेमाल भी किया जा सकता है, जिसके लिए शायद WhatsApp को काम करना होगा.

Reade it also…

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments