HomeBlogLayoffs Announcement…! Google ने की अपनी cloud unit से 100 नौकरियों की...

Layoffs Announcement…! Google ने की अपनी cloud unit से 100 नौकरियों की कटौती

Layoffs Announcement: Google जिस कंपनी के अंतर्गत आता है, Alphabet ने हाल ही में अपने तेजी से बढ़ते क्लाउड विभाग में काम कर रहे 100 से अधिक कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की है। सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कटौती से बिक्री, संचालन, इंजीनियरिंग और परामर्श जैसे विभाग प्रभावित हुए हैं।

Layoffs Announcement: Google और अधिक कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रहा है। गूगल जिस कंपनी के अंतर्गत आता है, Alphabet ने हाल ही में अपने तेजी से बढ़ते क्लाउड विभाग में काम कर रहे 100 से अधिक कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की है। सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कटौती से बिक्री, संचालन, इंजीनियरिंग और परामर्श जैसे विभाग प्रभावित हुए हैं।

Layoffs Announcement: प्रवक्ता ने क्या कहा?

Google का कहना है कि हाल ही में निकाले गए कर्मचारियों को कंपनी की भविष्य की ओर बढ़ने की रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है। कंपनी के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को ईमेल में बताया कि ‘हम अपने ग्राहकों की जरूरतों और भविष्य के बड़े अवसरों को ध्यान में रखते हुए अपने कारोबार में बदलाव कर रहे हैं।’ हालांकि कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, लेकिन गूगल ने कहा है कि वह उन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखेगा जो कंपनी की दीर्घकालिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Layoffs Announcement: छंटनी के कारण दबाव अधिक है

Layoffs Announcement: Google ने हाल ही में क्लाउड विभाग में जिन कर्मचारियों की छंटनी की है, उनमें वे लोग भी शामिल हैं जो अप्रैल के मध्य में आयोजित कंपनी के वार्षिक Google Cloud Next इवेंट पर काम कर रहे थे। कंपनी को कर्मचारियों की आलोचना का सामना करना पड़ा है। कर्मचारियों का कहना है कि अब उन्हें कम लोगों के साथ उसी समय में काम पूरा करना होगा। साथ ही, मुनाफे में होने के बावजूद कंपनी में तरक्की के कम अवसर मिलने की चिंता भी है।

Layoffs Announcement: पहले भी हुई है छंटनी

Layoffs Announcement: Google ने इस साल कई बार कर्मचारियों की छंटनी की है। दरअसल, इस साल कई टेक्नोलॉजी और मीडिया कंपनियों को आर्थिक अनिश्चितता का सामना करना पड़ा और इसके कारण Google ने जनवरी में सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। अप्रैल में भी कुछ कर्मचारियों को निकाला गया, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों की नौकरी गई। सबसे हाल ही में, मई में Google ने अपने कोर विभाग से कम से कम 200 कर्मचारियों को निकाल दिया, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग टीमें भी शामिल थीं।

Reade it also…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments