HomeElection 2024Azamgarh loksabha chunav result 2024: आजमगढ़ लोकसभा सीट, धर्मेंद्र यादव Vs दिनेश...

Azamgarh loksabha chunav result 2024: आजमगढ़ लोकसभा सीट, धर्मेंद्र यादव Vs दिनेश लाल यादव निरहुआ, जानें कौन आगे और कौन पीछे

Azamgarh loksabha chunav result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सपा प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं। आपको बता दें कि बीजेपी ने यहां से दिनेश लाल यादव निरहुआ और सपा ने धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Azamgarh loksabha chunav result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है. यूपी में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. अगर यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. हालांकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लगातार बढ़त हासिल कर रहे हैं. आपको बता दें कि बीजेपी ने आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं:-

Azamgarh loksabha chunav result 2024: आपको बता दें कि यहां कई अन्य पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं. बीएसपी ने मशोध शबीहा अंसारी, मौलिक अधिकार पार्टी ने रविंद्र नाथ शर्मा, जन राज्य पार्टी ने पारस यादव को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि खबर बनाए जाने तक धर्मेंद्र यादव को कुल 41,138 वोट मिले हैं. वहीं दिनेश लाल यादव निरहुआ को 23,939 वोट मिले हैं. यानी धर्मेंद्र यादव 17119 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, बीएसपी प्रत्याशी मशोध शबीहा अंसारी को 16,181 वोट मिले हैं। आपको बता दें कि आजमगढ़ सीट पर सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है।

Azamgarh loksabha chunav result 2024: लोकसभा चुनाव 2019 में हार

Azamgarh loksabha chunav result 2024: आपको बता दें कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से जीत दर्ज की थी। इसके बाद साल 2022 में उन्होंने आजमगढ़ की सीट छोड़ दी। इसके बाद आजमगढ़ में उपचुनाव हुए। इस दौरान बीजेपी की तरफ से दिनेश लाल यादव निरहुआ चुनावी मैदान में थे। वहीं समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतारा था। आपको बता दें कि इस दौरान धर्मेंद्र यादव को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इस चुनाव में सपा और सपा के प्रत्याशी धमाकेदार जीत हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें …

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments