HomeElection 2024Lok Sabha Polls in UP: यूपी के इस गांव में सुबह से...

Lok Sabha Polls in UP: यूपी के इस गांव में सुबह से नहीं पड़ा एक भी वोट, वजह जान सोचने को हो जाएंगे मजबूर

Lok Sabha Polls in UP: इस गांव में लोगों ने चौराहे पर वोट बहिष्कार के पोस्टर लगा दिए हैं और सभी मतदान केंद्र के बाहर वोटिंग का विरोध कर रहे हैं.

Lok Sabha Polls in UP: छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों के लिए आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है लेकिन कौशांबी में एक गांव ऐसा भी है जहां अभी तक एक भी वोटिंग नहीं हुई है. जानकारी के मुताबिक, कौशांबी के सिराथू तहसील के हिसामपुर मादो गांव के हजारों ग्रामीणों ने वोट देने से इनकार कर दिया है.

Lok Sabha Polls in UP: इस गांव में लोगों ने चौराहे पर मतदान बहिष्कार के पोस्टर लगा दिए हैं और सभी लोग मतदान केंद्र के बाहर मतदान का विरोध कर रहे हैं. वहीं, मतदाता केंद्र पर बैठे चुनाव कर्मी मतदाताओं के आने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सुबह से दोपहर होने को है और अभी तक एक भी वोट नहीं डाला गया है. इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

Lok Sabha Polls in UP: ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके बाद भी सांसद या जन प्रतिनिधियों ने कोई सुनवाई नहीं की है. इस वजह से लोग वोटिंग का बहिष्कार कर रहे हैं. ग्राम प्रधान वीरेंद्र यादव ने बताया कि गांव तक पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है और लोगों को वहां पहुंचने के लिए रेलवे लाइन पार करनी पड़ती है. बच्चों को पढ़ने के लिए भी रेलवे लाइन पार करना पड़ता है।

Lok Sabha Polls in UP: ट्रेनों की चपेट में आने से करीब एक दर्जन मौतें हो चुकी हैं। लोगों की मांग है कि रेलवे पर ओवर ब्रिज बनाया जाए जिसके लिए सांसद ने वादा भी किया था लेकिन पूरा नहीं किया. आक्रोश का आलम यह है कि पूरा गांव मतदान केंद्र के बाहर खड़ा है और खुलेआम बहिष्कार कर रहा है. उन्हें मनाने के लिए सिराथू एसडीएम महेंद्र श्रीवास्तव, सीडीओ कौशांबी डॉ. रवि किशोर और चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक व अन्य अधिकारी पहुंचे हैं। लेकिन ग्रामीणों ने फैसला किया है कि जब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल जाता, वे वोट नहीं करेंगे.

Lok Sabha Polls in UP: यूपी के महोबा में एक भी वोट नहीं डाला गया

उत्तर प्रदेश के महोबा में भी ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. प्रशासन ग्रामीणों के गुस्से को शांत नहीं कर पाया है. यहां दोपहर 1 बजे तक भी कोई वोटिंग नहीं हुई. ग्रामीणों को समझाने के लिए उप जिला निर्वाचन अधिकारी समेत सीडीओ भी मौके पर पहुंच गए हैं। सभी अधिकारी लगातार ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. ग्रामीणों द्वारा सड़क बनाने की मांग की जा रही है. गांव की सड़क को शहर से जोड़ने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

News source: NDTV          ये भी पढ़ें …

 

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments