HomeElection 2024PM Modi Oath Ceremony 2024: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद...

PM Modi Oath Ceremony 2024: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की लेंगे शपथ

PM Modi Oath Ceremony 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि आप प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को कहां लाइव देख सकते हैं।

PM Modi Oath Ceremony 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजों में जीत हासिल करने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। NDA द्वारा सर्वसम्मति से नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि आप प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को कब और कहां लाइव देख सकते हैं।

PM Modi Oath Ceremony 2024: कब होगा समारोह?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम 7.15 बजे नरेंद्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। यह समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा।

PM Modi Oath Ceremony 2024: आप इसे लाइव कहां देख सकते हैं?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा आप इसे राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक यूट्यूब चैनल, पीआईबी, नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़े सभी लाइव अपडेट के लिए आप जी बिजनेस चैनल और zeebiz.com पर भी जा सकते हैं।

शपथ ग्रहण से पहले महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

PM Modi Oath Ceremony 2024: नरेंद्र मोदी आज सुबह सबसे पहले महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर भी गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने ‘भारत माता की जय’, ‘मोदी-मोदी’ और ‘मोदी जी को-जय श्री राम’ जैसे नारों के साथ उनका स्वागत किया। लोग ‘अटल बिहारी वाजपेयी-अमर रहे’ के नारे भी लगाते सुने गए।

PM Modi Oath Ceremony 2024: नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचने पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने उनका स्वागत किया। यहां उनके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

PM Modi Oath Ceremony 2024: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ये विदेशी मेहमान

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें …

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments