HomeWeatherSchool Closed: 12वीं तक के सभी स्कूल 31 मई तक बंद, जानें...

School Closed: 12वीं तक के सभी स्कूल 31 मई तक बंद, जानें वजह

School Closed: कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने निर्देश जारी किये हैं. आपको बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए वेस्ट यूपी में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

School Closed: भीषण गर्मी का आलम यह है कि लोगों को कूलर और एसी के बिना राहत नहीं मिल रही है. ऐसे में हर कोई समझ सकता है कि बच्चों के लिए स्कूल जाना कितना मुश्किल है. इसीलिए मेरठ जिला प्रशासन ने सभी बोर्ड स्कूलों को 31 मई तक बंद करने का फैसला लिया है. कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने निर्देश जारी किये हैं. आपको बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए वेस्ट यूपी में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

School Closed: All schools up to 12th closed till 31st May, know the reason

School Closed: नौतपा का असर मेरठ और मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी में दिख रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यहां अभी गर्मी और बढ़ेगी. तापमान में बढ़ोतरी के कारण शहरवासी दिन भर हलकान नजर आ रहे हैं. भीषण गर्मी के कारण दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा है। अधिकतम तापमान 43 डिग्री के करीब पहुंच गया है. भीषण गर्मी में कूलर और एसी भी फेल होने लगे हैं, वहीं बिजली के नखरे भी बढ़ने लगे हैं। जिलों में बिजली कटौती की समस्या सामने आ रही है.

School Closed: सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही का कहना है कि दो जून तक गर्मी का असर इसी तरह रहेगा। दिन में लू और सूरज की तपिश से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। डॉक्टर सेहत को लेकर सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि नौतपा के दौरान अगर शरीर में पानी की कमी हो जाए तो अस्पताल जाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments