HomeBlogEarthquake in southwestern Japan: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग मामूली...

Earthquake in southwestern Japan: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग मामूली रूप से घायल

Earthquake in southwestern Japan: अधिकारियों ने कहा कि बुधवार देर रात दक्षिण-पश्चिमी जापान में आए जोरदार भूकंप में नौ लोग मामूली रूप से घायल हो गए और पानी के पाइप फटने और छोटे भूस्खलन जैसी क्षति हुई, लेकिन सुनामी का कोई खतरा नहीं था।

6.6 तीव्रता का भूकंप शिकोकू के दक्षिण-पश्चिमी मुख्य द्वीप के पश्चिमी तट पर बुंगो चैनल नामक क्षेत्र में केंद्रित था, जो शिकोकू और क्यूशू के दक्षिणी मुख्य द्वीप को अलग करने वाली जलडमरूमध्य है।

Earthquake in southwestern Japan:-

जापानी मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि भूकंप समुद्र की सतह से 50 किलोमीटर (30 मील) नीचे आया और इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

अग्निशमन और आपदा प्रबंधन एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि एहिमे प्रान्त में छह, पड़ोसी कोच्चि में दो और क्यूशू द्वीप पर ओइता में दो अन्य को मामूली चोटें आईं, जिनमें से ज्यादातर घर पर गिरने से हुईं।

Earthquake in southwestern Japan:

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोच्चि प्रान्त के सुकुमो शहर में कई स्थानों पर पानी के पाइप टूट गए, और एहिमे प्रान्त के ऐनान शहर में एक बौद्ध मंदिर में कब्र के पत्थर ढह गए। छतों के गिरने की भी सूचना मिली।

परमाणु विनियमन प्राधिकरण ने कहा कि शिकोकू और क्यूशू में तीन परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में काम कर रहे चार रिएक्टरों से कोई असामान्यता की सूचना नहीं मिली है।

Earthquake in southwestern Japan:

प्रशांत “रिंग ऑफ फायर” के हिस्से के रूप में, जापान दुनिया के सबसे अधिक भूकंप-प्रवण क्षेत्रों में से एक है। मार्च 2011 में 9.0 तीव्रता के भूकंप और उसके बाद आई सुनामी ने जापान के उत्तरपूर्वी तट के बड़े क्षेत्रों को तबाह कर दिया, जिसमें लगभग 20,000 लोग मारे गए और फुकुशिमा दाइची शुरू हो गई। परमाणु मंदी। 1 जनवरी को नोटो के उत्तर-मध्य क्षेत्र में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया और 241 लोग मारे गए।

Earthquake • Japan • Ehime

ये भी पढ़ें…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments