HomeBlogOkinawa Earthquake: सुनामी की चेतावनी जारी होने के बाद visitors ऊंचे स्थानों...

Okinawa Earthquake: सुनामी की चेतावनी जारी होने के बाद visitors ऊंचे स्थानों पर भागे

Okinawa Earthquake: जब 3 अप्रैल को ताइवान के पास आए जोरदार भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई, तो यहां Okinawa Churaumi Aquarium में आने वाले सभी आगंतुकों के स्मार्टफोन एक साथ बजने लगे, जबकि दक्षिण कोरियाई (South Korean) पर्यटकों का एक समूह चिल्लाने लगा।

एक्वेरियम के कर्मचारियों के मार्गदर्शन में, मेहमानों को पास की ऊंची जमीन पर ले जाया गया। वहाँ बार-बार ज़ोर-ज़ोर से घोषणा की जा रही थी: “सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। तट के पास मौजूद लोगों को तुरंत भाग जाना चाहिए।”

Okinawa Earthquake:

Tsunami warning system  जो लोग आसपास के इलाकों से निकल गए थे वे उत्सुकता से समुद्र को देख रहे थे, अपने परिवारों और दोस्तों से संपर्क कर रहे थे और एक साथ घूम रहे थे। एक्वेरियम का दौरा करने वाली ओसाका प्रान्त की एक 70 वर्षीय महिला ने कहा, “मेरे पोते, जो कांटो क्षेत्र में रहते हैं, ने मुझसे संपर्क किया और पूछा, ‘क्या आप सुनामी की चेतावनी का पालन कर रहे हैं?’ मुझे कोई झटका महसूस नहीं हुआ, लेकिन मैं चिंतित हूं।”

टूर बसें ऊंची जमीन पर एक पार्किंग स्थल पर एकत्र हुईं, और बस चालक दल स्थिति से निपटने के लिए टूर आयोजकों के साथ बातचीत करने में व्यस्त थे। एक टूर कंडक्टर हैरान दिख रहा था, उसने कहा, “The Osaka ट्रैवल एजेंसी ने हमें समुद्र से दूर रहने के लिए कहा था। हमारे सभी नियोजित गंतव्य समुद्र के किनारे हैं, इसलिए हम उनमें से किसी पर भी नहीं जा सकते।”

ये भी पढ़ें……

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments