HomeBlogइन रूटों पर शुरू हुई Summer special train, बुकिंग शुरू

इन रूटों पर शुरू हुई Summer special train, बुकिंग शुरू

गर्मी की छुट्टियों के चलते ट्रेनों में काफी भीड़ है, यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने इन रूटों पर (Summer special train) समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

Summer special train: यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे ने साबरमती और हरिद्वार के बीच विशेष किराये पर समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गर्मी की छुट्टियों के चलते ट्रेनों में काफी भीड़ हो रही है, ऐसे में यात्रियों को कोई असुविधा न हो, इसके लिए भारतीय रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. हम आपको उन सभी ट्रेनों की सूची और विवरण दे रहे हैं ताकि आपको यात्रा करने में सुविधा हो।

Train information

Train No. 09425/09426 Sabarmati-Haridwar-Sabarmati Special (Total 8 trips)

ट्रेन संख्या 09425 साबरमती-हरिद्वार स्पेशल 14,17,20 और 23 मई को 18.45 बजे साबरमती से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 19.00 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। इसी तरह, ट्रेन संख्या 09426 हरिद्वार-साबरमती स्पेशल 15,18,21 और 24 मई को 21:45 बजे हरिद्वार से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 21:30 बजे साबरमती पहुंचेगी।

Summer special train: ट्रेन इसी रूट से गुजरेगी

मार्ग पर दोनों दिशाओं में यह ट्रेन महेसाणा, पालनपुर, आबू रोड, जवाई बांध, फालना, रानी, मारवाड़, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, रींगस, नीम का थाना, नारनौल, रेवाड़ी, गुड़गांव, दिल्ली कैंट, दिल्ली से होकर गुजरती है। गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर। और रूड़की स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में थर्ड एसी, स्लीपर और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे.

Summer special train: ऐसे करें बुकिंग

ट्रेन संख्या 09425 की बुकिंग 11 मई से यात्री आरक्षण केंद्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। यात्री ट्रेनों के संचालन समय, स्टॉपेज और संरचना से संबंधित विस्तृत जानकारी www.enquiry. Indianrail.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments