HomeWeatherWeather Update: आज से कई शहरों में आंधी के साथ बारिश की...

Weather Update: आज से कई शहरों में आंधी के साथ बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

Weather Update: यूपी के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल गया है.

UP Weather: भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यूपी में गुरुवार से लगातार आंधी और बारिश की संभावना बनी रहेगी. बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही नमी के कारण पूरे उत्तर भारत का मिजाज बदल गया है. इसका असर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर ज्यादा है. बुधवार सुबह से ही गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने लगीं। सुबह 45-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने लगी।

Weather Update: लखनऊ के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी

लखनऊ शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे अधिकतम तापमान सामान्य से 3.7 डिग्री नीचे गिर गया। यह 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान में भी 1.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी, जो 23.0 दर्ज किया गया.

Weather Update: मेरठ में आंधी के साथ बारिश की संभावना

तेजी से बढ़ रहे दिन और रात के तापमान के बीच मेरठ समेत वेस्ट यूपी में जल्द ही प्री-मानसून गतिविधियां आ सकती हैं। 9 और 10 मई को पूरे इलाके में धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इससे पहले वेस्ट यूपी में भीषण गर्मी जारी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को मेरठ में दिन का तापमान 40.6 और रात का तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से क्रमश: 3.1 और 2.9 डिग्री सेल्सियस अधिक था.

Weather Update: रविवार की तुलना में दिन में 0.2 डिग्री सेल्सियस की कमी जबकि रात में 2.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गयी. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 72 घंटों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं, भीषण गर्मी के बीच हवा की गुणवत्ता भी बिगड़ने लगी है। सोमवार को मेरठ का एक्यूआई 210 दर्ज किया गया जो खराब श्रेणी में है। Weather Update

Weather Update: कानपुर में दिन का तापमान तेजी से गिर रहा है

Weather Update: चन्द्रशेखर आज़ाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम केंद्र के अनुसार, 5 मई को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस, 6 मई को 41.2 डिग्री सेल्सियस, 7 मई को 37.8 डिग्री सेल्सियस और 8 मई को 34.4 डिग्री सेल्सियस था। पिछले 24 घंटों में तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस और पिछले 48 घंटों में 06.8 डिग्री सेल्सियस गिर गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 05.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा. न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को एयरफोर्स वेदर स्टेशन पर अधिकतम तापमान 36.2 और न्यूनतम 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

Weather Update: 13 तक हंगामा

मौसमी उठापटक 13 मई तक रहेगी. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 13 मई को आंधी-तूफान की आशंका है. इस दिन भी येलो अलर्ट रहेगा.

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments