HomeWeatherWeather Update: अगले 3 दिनों में इन राज्यों में तापमान होगा 45...

Weather Update: अगले 3 दिनों में इन राज्यों में तापमान होगा 45 डिग्री के पार, मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने गुरुवार को अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 3 दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा. साफ है कि कुछ ही दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच जाएगा.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। मई के 15 दिन बीत चुके हैं और अब गर्मी अपने प्रचंड रूप में है. ज्यादातर इलाकों में लू भी शुरू हो गई है. खासकर पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश जैसे इलाकों में गर्मी बहुत ज्यादा है. कई इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने लगा है. गुरुवार को हरियाणा, राजस्थान, यूपी, दिल्ली समेत ज्यादातर राज्यों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब या उसके पार है. लेकिन अभी राहत की कोई उम्मीद नहीं है.

Weather Update: The Meteorological Department IMD

Weather Update: मौसम विभाग ने गुरुवार को अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 3 दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा. इसका मतलब है कि कुछ ही दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब हो जाएगा. मौसम विभाग का कहना है कि महाराष्ट्र के विदर्भ, मध्य प्रदेश, राजस्थान, यूपी, बिहार जैसे इलाकों में तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

इसके अलावा गुजरात में भी तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा. इतना ही नहीं, इसमें जल्द कोई बदलाव भी नहीं होने वाला है। साफ है कि मई के महीने में छिटपुट बारिश हो सकती है, लेकिन तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी और अगले कुछ दिनों तक लू और लू का सामना करना पड़ेगा. Weather Update

Weather Update: अनुमान है कि अगले तीन दिनों में उत्तर पश्चिम भारत और गुजरात में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ जाएगा. इसके अलावा मध्य भारत, पूर्वी भारत यानी ओडिशा, झारखंड और बंगाल जैसे राज्यों में तापमान 4 डिग्री तक बढ़ सकता है. महाराष्ट्र की स्थिति भी कमोबेश ऐसी ही होगी. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों तक इन इलाकों में लू चलेगी और गर्मी बरकरार रहेगी.

Weather Update: आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि मानसून 31 मई तक केरल के तट पर पहुंच सकता है. आमतौर पर इसी दिन मानसून केरल पहुंचता है. हालांकि, उससे पहले भी अगले कुछ दिनों में असम समेत पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी. पश्चिम बंगाल में भी अगले 7 दिनों में तूफान और बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं. इससे गर्मी से मामूली राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments