HomeWeatherWeather Updates: इन राज्यों में 2 दिन होगी भारी बारिश, भीषण गर्मी...

Weather Updates: इन राज्यों में 2 दिन होगी भारी बारिश, भीषण गर्मी के कहर से मिलेगी राहत

Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक 23 और 24 अप्रैल को पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग जगहों पर आंधी और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है.

IMD Rainfall, Weather Updates: देश के अलग-अलग राज्यों में लू और गर्मी से लोग बेहाल हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, पूर्वी भारत में लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी। इसके अलावा 23 और 24 अप्रैल को पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर तूफान और तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

Weather Updates: इन राज्यों में होगी बारिश

Rainfall alert
Rainfall Alert: There will be heavy rain in 20 states this year, Meteorological Department released forecast

असम और मेघालय, केरल और माहे में कुछ स्थानों पर और पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा। ऐसा होने की सम्भावना है. मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

23, 26 और 27 तारीख को पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटा) के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है। 26 अप्रैल को पूर्वी राजस्थान और 23 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. 26 और 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है.

Weather Updates: पहाड़ी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी देखी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जारी की है.

Weather Updates: इन राज्यों के लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा

गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति बनी रहने की संभावना है। ओडिशा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति बनी हुई है। ओडिशा में 15 अप्रैल से और गंगीय पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल से हीट वेव की स्थिति बनी हुई है। आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, विदर्भ में तेज हवाएं चलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments