HomeHow toWhatsApp New Feature: अब WhatsApp पर एक से ज्यादा मैसेज को कर...

WhatsApp New Feature: अब WhatsApp पर एक से ज्यादा मैसेज को कर सकते हैं पिन, जानें कैसे?

WhatsApp New Feature: अब आप एक ग्रुप या व्यक्तिगत चैट के शीर्ष पर एक से अधिक महत्वपूर्ण संदेशों को पिन कर सकते हैं। पहले आप सिर्फ एक मैसेज को पिन कर सकते थे, लेकिन अब आप तीन मैसेज को पिन कर सकते हैं। इससे आप जब चाहें उन्हें आसानी से ढूंढ सकते हैं।

WhatsApp लगातार नए फीचर्स ला रहा है जिससे आप आसानी से चैट कर सकते हैं। अब आप एक समूह या व्यक्तिगत चैट के शीर्ष पर एक से अधिक महत्वपूर्ण संदेश पिन कर सकते हैं। पहले आप सिर्फ एक मैसेज को पिन कर सकते थे, लेकिन अब आप तीन मैसेज को पिन कर सकते हैं। इससे आप जब चाहें उन्हें आसानी से ढूंढ सकते हैं।

WhatsApp New Feature: मल्टीपल मैसेज को पिन कर सकेंगे

WhatsApp लगातार नए फीचर्स ला रहा है जिससे आप आसानी से चैट कर सकते हैं। इन नई सुविधाओं में से एक है एक साथ कई संदेशों को पिन करना! इससे पहले आप चैट के टॉप पर सिर्फ एक ही मैसेज को पिन कर सकते थे। लेकिन अब आप तीन मैसेज तक पिन कर सकते हैं. कंपनी पिछले साल से इस फीचर का परीक्षण कर रही थी और अब यह सभी के लिए उपलब्ध हो गया है, चाहे आप एंड्रॉइड, आईफोन का उपयोग करें या वेब से व्हाट्सएप का उपयोग करें।

WhatsApp पर मैसेज को Pin कैसे करें

  • Press and hold the message you want to pin.
  • Go to the menu with three dots and select “Pin”.
  • Choose how long this message will remain pinned (24 hours, 7 days or 30 days).

Unpin कैसे करें

  • Press and hold the pinned message.
  • Go to the three dots menu and select “Unpin”.

WhatsApp New Feature: आप चाहें तो किसी भी चैट में तीन मैसेज तक पिन कर सकते हैं, चाहे वह पर्सनल चैट हो या ग्रुप चैट। एक बार पिन करने के बाद, आप चुन सकते हैं कि संदेश 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिन तक शीर्ष पर दिखाई देगा या नहीं।

WhatsApp New Feature: यह भी याद रखें कि आप किसी भी संदेश को “Star” कर सकते हैं। इससे आप इसे बाद में आसानी से ढूंढ सकते हैं. आप किसी भी संख्या में संदेशों को तारांकित कर सकते हैं. हालाँकि, यह सुविधा केवल आपके लिए है, ग्रुप चैट में अन्य लोगों को यह संदेश शीर्ष पर दिखाई नहीं देगा।

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments