HomeBlogAir India के Boeing 747 ने ‘wing wave’ पैंतरेबाज़ी के साथ मुंबई...

Air India के Boeing 747 ने ‘wing wave’ पैंतरेबाज़ी के साथ मुंबई से अंतिम उड़ान भरी

Air India:. एयर इंडिया ने सोमवार को अपने आखिरी बचे Boeing 747 को अलविदा कह दिया, जिससे प्रतिष्ठित जंबो जेट के एक युग का अंत हो गया। विमान, जिसे एक बार VT-EVA के रूप में पंजीकृत किया गया था और इसका नाम “आगरा” था, एक विदेशी कंपनी को बेचे जाने के बाद आखिरी बार मुंबई के हवाई अड्डे से रवाना हुआ।

अच्छी स्थिति में मौजूद दो Boeing 747 विमानों में से एक ने सोमवार सुबह मुंबई से उड़ान भरी और दूसरे के जल्द ही उड़ान भरने की उम्मीद है।

Air India: दो अन्य Boeing 747 विमानों को मुंबई में पार्ट्स के लिए तोड़ा जाएगा।

Air India: पिछले साल अपनी सेवानिवृत्ति के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा डी-पंजीकृत किए गए विमान में एक प्रतीकात्मक परिवर्तन हुआ क्योंकि इसके एयर इंडिया प्रतीक चिन्ह और शीर्षक हटा दिए गए, जिससे अस्थायी अमेरिकी पंजीकरण, N940AS का रास्ता खुल गया, जिससे इसके प्रस्थान को सक्षम बनाया गया। पूर्व गृह आधार.

“आज, पूर्व (Air India) एयर इंडिया Boeing 747 में से एक आखिरी बार मुंबई से रवाना हुआ। एक बार पंजीकृत VT-EVA और इसका नाम “आगरा” था, इसे सेवानिवृत्ति के बाद पिछले साल डीजीसीए द्वारा अपंजीकृत कर दिया गया था, और इसके “एयर इंडिया” शीर्षक और लोगो हटा दिए गए थे। इसलिए एक अस्थायी अमेरिकी पंजीकरण, N940AS को पिछले सप्ताह इसके लिए लागू किया गया था, ताकि इसे अपने पूर्व घरेलू आधार से अनिश्चित भविष्य की ओर उड़ान भरने की अनुमति मिल सके, ”विमानन इतिहासकार देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा।

Air India • Boeing 747 • Mumbai

Read it also

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments