HomeHealth10-year-old Punjabi girl's death: केक में बड़ी मिक़दार में पाया गया synthetic...

10-year-old Punjabi girl’s death: केक में बड़ी मिक़दार में पाया गया synthetic sweetener

Punjabi girl death: अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पंजाब की 10 वर्षीय लड़की की मौत से जुड़ा केक कृत्रिम मिठास की उच्च मात्रा के साथ पकाया गया था। 24 मार्च को लड़की के जन्मदिन के लिए पटियाला की एक बेकरी से ऑनलाइन ऑर्डर किया गया चॉकलेट केक खाने के बाद उसका पूरा परिवार बीमार पड़ गया।

Punjabi girl death: जिला स्वास्थ्य अधिकारी, डीएचओ डॉ. विजय जिंदल ने एनडीटीवी को बताया कि केक का एक नमूना परीक्षण के लिए एकत्र किया गया था और रिपोर्ट से पता चला है कि इसे पकाने के लिए उच्च मात्रा में सैकरीन, एक मीठा स्वाद वाला सिंथेटिक यौगिक, का इस्तेमाल किया गया था। जबकि भोजन और पेय पदार्थों में थोड़ी मात्रा में सैकरीन का उपयोग किया जाता है, इसका उच्च स्तर आपके रक्त शर्करा के स्तर को तेजी से बढ़ा सकता है।

Punjabi girl death:

अधिकारियों ने कहा कि बेकरी के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना लगाया जा सकता है. बेकरी के मालिक के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, मानवी को अपनी मृत्यु से कुछ घंटे पहले केक काटते और अपने परिवार के साथ जश्न मनाते देखा जा सकता है।

केक काटने के कुछ घंटों बाद, उनकी छोटी बहन सहित उनका पूरा परिवार बीमार पड़ गया। उसके दादा ने कहा, लड़कियों को उल्टियां होने लगीं और मानवी ने मुंह सूखने और प्यास लगने की शिकायत की।

जब उसकी मौत हो गई तो परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए। उन्होंने बताया कि उसे ऑक्सीजन पर रखा गया लेकिन कुछ ही देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिवार का आरोप है कि ‘केक कान्हा’ से ऑर्डर किए गए चॉकलेट केक में जहरीला पदार्थ था.

News Source: NDTV        ये भी पढ़ें…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments