HomeElection 2024BREAKING NEWS: Modi 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह 8 नहीं बल्कि 9...

BREAKING NEWS: Modi 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह 8 नहीं बल्कि 9 जून को होगा, यहां जानें पूरी जानकारी

BREAKING NEWS: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख 8 जून से बदलकर 9 जून कर दी गई है। 9 जून को कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पीएम पद की शपथ लेंगे और देश की बागडोर संभालेंगे। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने उनसे कुछ सवाल पूछे हैं।

BREAKING NEWS: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 9 जून को कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पीएम पद की शपथ लेंगे और देश की बागडोर संभालेंगे। आपको बता दें कि पहले शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को होना था, लेकिन अब यह 9 जून को होगा। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी से 4 सवाल पूछे हैं।

BREAKING NEWS: जानिए जयराम रमेश ने क्या कहा

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा- ‘चुने जाने वाले एक तिहाई प्रधानमंत्री से हमारे 4 सवाल-

1. 30 अप्रैल 2014 को पवित्र नगरी तिरुपति में आपने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने का वादा किया था, क्या अब वह वादा पूरा होगा?

2. क्या अब आप विशाखापत्तनम स्टील प्लांट का निजीकरण रोकेंगे?

3. क्या आप बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देकर 2014 के अपने चुनावी वादे और अपने सहयोगी नीतीश कुमार की दस साल पुरानी मांग को पूरा करेंगे?

4. क्या आप बिहार की तरह पूरे देश में जाति जनगणना कराने का वादा करते हैं?

9 जून को होगा शपथ ग्रहण समारोह

BREAKING NEWS: आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को 292 सीटें मिली हैं जबकि भारत गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं। बीजेपी 240 सीटें पाकर बहुमत से दूर रह गई है। ऐसे में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी। 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए पड़ोसी देशों के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है।

BREAKING NEWS: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के अलावा कई अन्य देशों के नेताओं को भी निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है। आपको बता दें कि पिछले कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिम्सटेक के नेताओं को आमंत्रित किया गया था। बिम्सटेक एक समूह है जिसमें बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं।

Delhi Election Result  Who won the Election 2024

ये भी पढ़ें …

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments