HomeFashionFashion Influencer Surbhi Jain का कैंसर से 30 साल की उम्र में...

Fashion Influencer Surbhi Jain का कैंसर से 30 साल की उम्र में निधन

लोकप्रिय Fashion Influencer Surbhi Jain का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया, उनके परिवार ने सोशल मीडिया पर साझा किया। वह 30 वर्ष की थी.

सुश्री जैन, जिनकी इंस्टाग्राम पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, डिम्बग्रंथि के कैंसर का इलाज करा रही थीं। सुरभि जैन ने इंस्टाग्राम पर अपने आखिरी पोस्ट में आठ हफ्ते पहले अस्पताल में अपनी एक तस्वीर शेयर की थी.

“मुझे पता है कि मैंने अपने स्वास्थ्य के बारे में आप सभी को अपडेट नहीं किया है, जो कि हर दिन मुझे मिलने वाले संदेशों की संख्या को देखकर गलत लगता है। लेकिन चीजें बहुत अच्छी नहीं चल रही हैं। इसलिए साझा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। पिछले 2 महीने उन्होंने लिखा था, ”मैंने ज्यादातर समय अस्पताल में बिताया है। इलाज चल रहा है, यह मुश्किल है और मैं चाहती हूं कि यह सब खत्म हो जाए।” Surbhi Jain

Surbhi Jain की मौत की खबर उनके परिवार ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की। उन्होंने बताया कि उनकी गुरुवार को मौत हो गई और 19 अप्रैल को गाजियाबाद में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

यह दूसरी बार था जब सुरभि जैन को कैंसर हुआ था। 27 साल की उम्र में, अपने पहले निदान के बाद Surbhi Jain की एक बड़ी सर्जरी हुई।

Fashion Influencer Surbhi Jain no more

Surbhi Jain:- प्रभावशाली व्यक्ति ने अपनी सर्जरी के बाद कहा था, “सर्जरी के कारण मुझे 149 टांके आए और बहुत दर्द हुआ। आज, मैं खुद को व्यस्त रखने और हर दिन का सामना मुस्कुराहट के साथ करने के लिए सामग्री बनाती हूं।”

Ovarian cancer एक प्रकार का कैंसर है जो अंडाशय में उत्पन्न होता है और महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य चिंता का विषय है। इस रोग की विशेषता अंडाशय में एक घातक, बढ़ता हुआ ट्यूमर है जो स्वस्थ ऊतकों को नष्ट कर देता है। यह भारत में महिलाओं में स्तन और Ovarian cancer के बाद तीसरा सबसे आम कैंसर है, जो किसी भी अन्य स्त्री रोग संबंधी कैंसर की तुलना में अधिक मौतों का कारण बनता है।

Indian Institute of Science (IISc) के एक अध्ययन से पता चलता है कि यह लक्षणों के साथ गुप्त और तेजी से बढ़ने के लिए कुख्यात है, जिन्हें कम गंभीर स्थिति समझने की भूल की जा सकती है। जब तक कैंसर का पता चलता है, तब तक यह अक्सर अंडाशय से आगे बढ़ चुका होता है। Surbhi Jain

Fashion influencer • Ovarian cancer • Internet celebrity • Social media

ये भी पढ़ें….

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments