HomeWeatherIMD Rainfall Alert: 11-13 मई के बीच इन राज्यों में होगी भारी...

IMD Rainfall Alert: 11-13 मई के बीच इन राज्यों में होगी भारी बारिश; तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

IMD Rainfall Alert: 11-13 मई के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होने वाली है. इसके अलावा आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है.

IMD Rainfall Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम बदल गया है. बीती रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज धूल भरी आंधी और बारिश हुई, वहीं यूपी के कई जिलों में बारिश और आंधी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर-पश्चिम भारत में 12 मई, पूर्वी भारत में 13 मई और मध्य भारत और दक्षिण भारत में 15 मई तक आंधी और बारिश जारी रहेगी.

IMD Rainfall Alert-

IMD Rainfall Alert: पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मेघालय, त्रिपुरा, ओडिशा, मराठवाड़ा में भारी बारिश हुई। उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओले गिरे. राजस्थान के बीकानेर में कल सबसे अधिक तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
उत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो 11-13 मई के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होने वाली है. इसके अलावा आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है.

IMD Rainfall Alert: 11 मई को हिमाचल प्रदेश और 11 और 12 मई को उत्तराखंड में ओले गिरेंगे. वहीं, मैदानी इलाकों में 11 से 12 मई के बीच हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी. 10-13 मई के बीच राजस्थान. आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. यूपी में 11 और 12 मई और राजस्थान में 11-13 मई के बीच आंधी और धूल भरी आंधी चलने की आशंका है. IMD Rainfall Alert

अन्य राज्यों की बात करें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार में 11-13 मई, बिहार, कोंकण और गोवा में 11-12 मई, गुजरात, विदर्भ, सेंट्रल लाइट में 11-14 मई 11-15 मई को महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, 12 और 13 मई को लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक में मध्यम बारिश होगी। होने जा रहा है। इस दौरान कई इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments